Afghanistan Cricket Team के कप्तान Rashid Khan ने क्‍याें छोड़ी T-20 World Cup में कप्तानी, जानें पूरा मामला

0
533
एसीबी के नए एक्टिंग चेयरमैन ने सभी चीजों में अपनी मनमानी से काम किया और इसी वजह से राशिद खान ने कप्तानी छोड़ दी।

Rashid Khan को T-20 World Cup के लिए Afghanistan Cricket team का कप्तान बनाया गया था, लेकिन कप्तान बनने के तुरंत बाद Rashid Khan ने कप्तानी छोड़ दी। दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) को अफगानिस्तान टी20 टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। वो आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम की अगुवाई करेंगे।

Rashid Khan ने क्‍याें छोड़ी कप्तानी

rashid khan
Mohammad Nabi

T-20 World Cup टीम की कप्तानी छोड़ने के पीछे बड़ा कारण सामने आया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने इस बारे में एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि एसीबी के नए एक्टिंग चेयरमैन ने सभी चीजों में अपनी मनमानी से काम किया और इसी वजह से राशिद खान ने कप्तानी छोड़ दी।

खबरों के मुताबिक तालिबान द्वारा नियुक्त अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ एजाजुल्लाह फाजिल ने कुछ अनफिट और गैरअनुशासित खिलाड़ियों का चयन टी20 वर्ल्ड कप टीम में किया है। क्रिकबज्ज में छपी खबर के मुताबिक एसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि राशिद खान का कप्तानी छोड़ने का फैसला बिल्कुल सही है क्योंकि फाजिल ने टीम का चयन जबरदस्ती किया है। उन्होंने 18 सदस्यीय टीम का चयन करते वक्त फिटनेस स्टैंडर्ड को बिल्कुल नजरंदाज कर दिया है।

यह भी पढ़े – Australia Cricket Board ने तालिबान से कहा, महिलाओं को खेलने से रोका तो पहला टेस्ट रद्द कर देंगे

एसीबी प्रवक्ता ने कहा “राशिद खान टीम से खुश नहीं थे क्योंकि कई सारे पुराने खिलाड़ियों का चयन कर लिया गया था। जब उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम को देखा तो काफी गुस्सा हुए और इसी वजह से अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हमारे एक्टिंग चेयरमैन ने जबरदस्ती सारी चीजें की हैं। राशिद खान इस बात से गुस्सा थे कि टीम चयन में फिटनेस, परफॉर्मेंस और अनुशासन को पूरी तरह से नजरंदाज कर दिया गया।”

अफगानिस्‍तान का टी20 विश्‍व कप स्‍क्‍वाड

राशिद खान, रहमतुल्‍लाह गुरबाज, हजरतुल्‍लाह जजई, उस्‍मान घनी, असगर अफगान, मोहम्‍मद नबी, नजीबुल्‍लाह जदरण, हशमतुल्‍लाह शाहिदी, मोहम्‍मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलाबदीन नईब, नवीन उल हक, हामिद हसन, शराफुद्दीन अशरफ, दौलत जरदण, शपूर जदरण और कैस एहमद।

यह भी पढ़ें :

ENG vs IND : COVID-19 के कारण इंग्लैंड और भारत के बीच 5वां और अंतिम टेस्ट रद्द

West Indies ने T-20 World Cup के लिए किया टीम का ऐलान

Australia के टेस्ट कप्तान Tim Paine ने कहा, Afghanistan का T-20 World Cup में खेलना मुश्किल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here