खतरे में Punjab CM Amarinder Singh की कुर्सी?, विधायक दल की बैठक आज

0
474
Amarinder-Singh,Punjab Election 2022
Amarinder Singh

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab CM Caption Amarinder Singh) से नाखुश 40 विधायकों (MLA) ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को चिट्ठी लिख कर नाराजगी जाहिर की थी जिसके बाद कांग्रेस हाईकमान ने बड़ा फैसला लेते हुए, आज शाम 5 बजे चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस भवन (Punjab Congress Bhawan) में विधायक दल की बैठक (Meeting) बुलाई है। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) ने शुक्रवार को सोनिया गांधी से मुलाकात की इसके बाद उन्होनें ‘ट्वीट कर विधायक दल की मीटिंग के बारे में जानकारी दी है। इस मीटिंग में अजय माकन और हरीश चौधरी भी मौजूद रहेंगे।


सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस विधायक दल की बैठक हाईकमान के 18 सूत्रीय फॉर्मूले को लेकर है, लेकिन विधायकों की नाराजगी देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि कैप्टन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जा सकता है।, ऐसे में आज की बैठक के लिए दो पर्यवेक्षक अजय माकन और हरीश चौधरी मौजूद रहेंगे ताकि बाद में किसी को सवाल उठाने का मौका न मिले।

कांग्रेस में नवजोत सिद्धू के आने के बाद से ही कांग्रेस में खींचतान बढ़ गई थी। क्योंकि कैप्टन के विरोधी गुट ने दूसरी बार मोर्चा खोल दिया है, जबकि अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस चाहेगी कि जल्द से जल्द इस मामले को सुलझा लिया जाए।

यह भी पढ़ें:

पंजाब कांग्रेस के 31 विधायकों ने सीएम अमरिंदर सिंह के खिलाफ किया बगावत, आलाकमान से हटाने की गुहार

पंजाब कांग्रेस के 31 विधायकों ने सीएम अमरिंदर सिंह के खिलाफ किया बगावत, आलाकमान से हटाने की गुहार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here