अयोध्या में एक बार फिर राम का जीवंत स्वरुप देखने को मिलेगा। एक बार फिर लोग राम और रामायण की कहानी को नजदीक से देख सकेंगे। एक बार फिर से राम के जीवन को नाटक के माध्यम से देखने की लालसा अध्योया के विश्व प्रसिद्ध रामलीला के रुप में देखने को मिल सकती है। यूपी के नवनिर्वाचित सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में सालों से बंद विश्व प्रसिद्ध रामलीला का मंचन फिर से शुरु करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही उन्होने अपने आदेश में यह भी कहा कि मथुरा में रासलीला और चित्रकूट की भजन संध्या के कार्यक्रम  की भी शुरुआत की जाए।

योगीराज में धार्मिक स्थलों के आये अच्छे दिन

योगी आदित्यनाथ यूपी के सुप्रसिद्ध मंदिरों की स्थिति को लेकर काफी गंभीर है। बुधवार को शास्त्री भवन में धर्माथ कार्य विभाग के प्रस्तुतिकरण के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में 14.77 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित भजन संध्या स्थान का निर्माण कार्य जून 2018 तक पूरा हो जाना चाहिए। इसके साथ-साथ सभी सुप्रसिद्ध मंदिरों को जोड़ने वाले संपर्क मार्गों को फोरलेन बनाया जाये। साथ ही विश्रामस्थल और पेयजल जैसी बुनियादी सुविधाएँ भी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

काशी विश्वनाथ मंदिर को डिजिटल बनाने पर विशेष ध्यान

सीएम योगी का प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में स्थित बाबा विश्वनाथ मंदिर पर भी विशेष ध्यान है। उन्होने विश्वनाथ मंदिर को डिजिटल सुविधाओं से युक्त करने का बीड़ा उठाया है उन्होने निर्देश दिया कि मंदिर में ई-पूजा, ई-डोनेशन एवं ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल वेबसाइट को 15 दिन के अंदर लांच किया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here