Sheena Bora Murder Case : इंद्राणी मुखर्जी के वकील ने बीमारी की दलील देकर Supreme Court से मांगी जमानत

0
337
Sheena Bora Case
Sheena Bora Case

Sheena Bora Murder Case: हाईप्रोफाइल शीना बोरा हत्याकांड की सुनवाई शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुप्रीम कोर्ट ने इंद्राणी मुखर्जी की जमानत याचिका पर CBI को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने को कहा। इंद्राणी मुखर्जी की तरफ से वकील मुकुल रोहतगी ने शुक्रवार को कहा कि मुकदमा पिछले साढ़े 6 साल से चल रहा है, आगे भी चलता रहेगा। उन्‍होंने कहा कि इंद्राणी मुखर्जी गंभीर बीमारी से भी पीड़ित होने के कारण अस्‍वस्‍थ हैं। सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर अगली सुनवाई दो हफ्ते बाद करेगा।

Indrani new
Sheena Bora Case pic credit google

Sheena Bora Murder Case: 6 साल से कोर्ट में विचाराधीन है मामला

इंद्राणी मुखर्जी की ओर से वकील मुकुल रोहतगी ने कोर्ट को बताया कि पिछले 6 साल से भी ज्यादा समय से मामला कोर्ट में विचाराधीन है। आगे भी कई सालों तक चलेगा।पिछले डेढ़ साल में किसी भी गवाह से पूछताछ तक नहीं हुई है। मामले की सुनवाई के लिए कोई जज भी नहीं है। याची इंद्राणी मुखर्जी गंभीर बीमारी से भी पीड़ित होने के कारण अस्‍वस्‍थ हैं। ऐसे में उन्‍हें जमानत दी जानी चाहिए। दरअसल, इंद्राणी मुखर्जी को शीना बोरा की हत्या में शामिल होने के आरोप में 2015 में गिरफ्तार किया था। तब से ही वह जेल में बंद हैं।

क्‍या है पूरा मामला

कभी स्‍टार इंडिया की एचआर कंस्लटेंट रह चुकीं इंद्राणी मुखर्जी पर अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या का आरोप है। इंद्राणी पर उनकी बेटी शीना बोरा की हत्‍या करने का आरोप है। जानकारी के अनुसार 24 अप्रैल 2012 को अपनी बेटी शीना की हत्‍या कर दी थी। मामले की सुनवाई चल रही है। उन्हें पुलिस ने 25 अगस्त 2015 को गिरफ्तार किया था। तभी से वह मुंबई की बायकुला जेल में बंद हैं।

इंद्राणी पर आरोप था कि उन्होंने मुंबई के बांद्रा में अपनी बेटी शीना की गला दबाकर हत्या कर दी, थी और शव को रायगढ़ जिले में दफना दिया था। जांच एजेंसियों का दावा था कि शीना बोरा के अवशेष भी मिले है। इंद्राणी और शीना के बीच संबंध अच्छे नहीं बताए जाते थे। शीना बोरा इंद्राणी के पहले पति की संतान थी। इंद्राणी शीना के बीच आए दिन विवाद होते रहते थे. इंद्राणी ने शीना को मारने के लिए अपने ड्राइवर के साथ साजिश रची थी। इस मामले में पुलिस ने इंद्राणी के पति पीटर मुखर्जी और बेटे राहुल से भी पूछताछ की।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here