अतीक, अशरफ की हत्या का मामला पहुंंचा सुप्रीम कोर्ट, 183 मुठभेड़ों की जांच की मांग

0
151
Supreme Court on Manipur
Supreme Court

Supreme Court: अतीक और अशरफ की हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस सुरक्षा में हत्या के बाद सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। सुप्रीम कोर्ट दायर इस याचिका में अतीक अहमद और अशरफ की हत्या की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के एक पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक स्वतंत्र विशेषज्ञ समिति के गठन की मांग की गई। इस याचिका में पुलिस एनकाउंटर में की गई हत्याओं पर सवाल उठाया गया है और इसकी जांच की मांग की गई है।

Supreme Court
Supreme Court

प्रयागराज में उमेश पाल हत्या कांड में आरोपी अतीक अहमद और उसका भाई अशरफ को मेडिकल के लिए अस्पताल लाया गया था। इसी दौरान कल यानी 17 अप्रैल को मीडियाकर्मियों से बातचीत करने वक्त तीन लोगों ने अतीक और अशरफ पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया। जिसकी वजह से दोनों की मौत हो गई। हत्या के आरोपियों को पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया है। बता दें कि हत्यारे पत्रकार की भेष में थे। इस हत्या के बाद यूपी पुलिस और सरकार पर कई तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं।

Atiq Ahmad
Supreme Court

Supreme Court: रिटायर्ड जज की निगरानी में जांच की मांग

Supreme Court: वकील विशाल तिवारी द्वारा दायर याचिका में 2017 के बाद से उत्तर प्रदेश में हुई 183 मुठभेड़ों की जांच की भी मांग की गई है। अतीक और अशरफ की पुलिस कस्टडी में हुई हत्या की जांच की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। इस याचिका में अतीक अहमद और अशरफ की हत्या की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की निगरानी में कराए जाने की मांग की गई है।

वकील विशाल तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर 2017 से उत्तर प्रदेश में अब तक हुए 183 एनकाउंटर की जांच के लिए सुप्रीम के रिटायर्ड जज की निगरानी में एक्सपर्ट कमिटी से कराए जाने की मांग भी याचिका में की है।

संबंधित खबरें…

Bhatinda Firing: 4 जवानों का हत्‍यारा गनर दिसाई मोहन दबोचा, सुनियोजित तरीके से दिया था वारदात को अंजाम

Karnataka Election 2023: पूर्व CM जगदीश शेट्टार भाजपा छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल, बोले-BJP ने मुझे …

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here