NSE की पूर्व CEO Chitra Ramkrishna की मुश्किलें बढ़ी, राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने रिमांड अवधि 4 दिन के लिए बढ़ाई

Chitra Ramkrishna: गौरतलब है कि चित्रा पर एक हिमालयन योगी के इशारे पर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का संचालन करने और संवेदनशील जानकारी साझा करने का आरोप है।

0
363
Chitra Ramkrishna
Chitra Ramkrishna

Chitra Ramkrishna: NSE की पूर्व CEO चित्रा रामकृष्ण की 4 दिन की रिमांड खत्म होने के बाद ED ने राउज एवेन्‍यू कोर्ट में पेश किया। राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने पूर्व CEO की रिमांड 4 दिन के लिए और बढ़ा दी। अब इस मामले की सुनवाई आगामी 22 जुलाई को होगी। इससे पहले ED ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे, चित्रा रामकृष्ण, और रवि नारायण के खिलाफ अवैध फोन टैपिंग मामले और स्टॉक एक्सचेंज के कर्मचारियों की जासूसी के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।

गौरतलब है कि चित्रा पर एक हिमालयन योगी के इशारे पर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का संचालन करने और संवेदनशील जानकारी साझा करने का आरोप है। बता दें, कि इस मामले में बीते दिनों केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने एनएसई के पूर्व ग्रुप ऑपरेटिंग ऑफिसर आनंद सुब्रमण्यम को चेन्नई स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने दावा किया था, कि वही हिमालयन योगी (Himalyan Yogi) हैं।

Chitra Ramkrishna
Chitra Ramkrishna in CO location case.

Chitra Ramkrishna: केस का 2018 में ऑडिट हुआ

एक रिपोर्ट में के हवाले से कहा गया है कि सीबीआई की जांच से यह बात निकलकर आई है कि इस मामले में सेबी की तरफ से सीबीआई को ऑडिट डाक्युमेंट और दूसरे ईमेल शेयर करने में देरी हुई है। इस केस का 2018 में ऑडिट हुआ था जबकि 2018 में ही एफआईआर भी की गई थी, लेकिन सेबी ने मामले से संबंधित रिपोर्ट और मुख्य आरोपियों के बीच हुए ईमेल की कॉपी सीबीआई को 2019 में दी।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की पूर्व सीईओ चित्रा रामकृष्ण को सीबीआई ने मार्च में दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था।गिरफ्तारी के बाद उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया गया। चित्रा को 7 मार्च को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था।अधिकारियों ने बताया कि चित्रा जांच में सहयोग नहीं कर रही थी इसलिए एजेंसी के पास उन्हें गिरफ्तार करने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं था।


संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here