चुनाव में झूठे वादे करने वाले राजनीतिक दलों की मान्यता रद्द करने की मांग पर सुनवाई करेगा Supreme Court

0
330
Supreme Court
Supreme Court

Supreme Court: महज वोट पाने के लालच में जनता को सब्‍जबाग दिखाने वाले राजनीतिक दलों के खिलाफ अब सख्‍ती होने की संभावना है। चुनाव के दौरान झूठे वादे करने वाले राजनीतिक दलों (Political Parties) की मान्‍यता रद्द करने की मांग पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। इस याचिका में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और आम आदमी पार्टी को पक्षकार बनाया गया है।

याचिका में इन पार्टियों द्वारा मुफ्त बिजली, लैपटॉप, स्मॉर्ट फोन, समाजवादी पेंशन योजना, पंजाब में महिलाओं को एक हजार रूपए प्रति माह भत्ते का जिक्र करते हुए कहा गया कि यह वादा भ्रष्टाचार की श्रेणी में आता है। इसलिए ऐसी पार्टीयो की मान्यता रद्द कर दी जानी चाहिए।

SC 2 march new
Supreme Court

पश्चिम बंगाल कोयला घोटाले मामले की सुनवाई 29 को

पश्चिम बंगाल कोयला घोटाले के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिकाओं पर कोर्ट 29 मार्च को सुनवाई करेगा। पिछले दिनों इस मामले की सुनवाई टालने के लिए एक पत्र सर्कुलेट हुआ था। जिसके बाद सुनवाई टाल दी गई थी। दरअसल पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाले के मुख्य आरोपी अनूप माझी और TMC नेता विनय मिश्रा द्वारा कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।
कलकत्ता हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में हुए अवैध कोयला खनन मामले से संबंधित मामले की जांच CBI से कराए जाने की अनुमति दी थी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here