सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष समेत अन्य पदों पर चुनाव, वोटिंग जारी

0
13
SCBA Election
SCBA Election

SCBA Election:सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन(SCBA) के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष समेत अन्य पदों के लिए आज चुनाव हो रहा है। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में मतदान कराए जा रहे हैं। आपको बता दें कि इन पदों के लिए हर साल चुनाव कराए जाते हैं। फिलहाल एससीबीए के अध्यक्ष एडवोकेट विकास सिंह और उपाध्यक्ष वरिष्ठ वकील प्रदीप राय हैं।

नियम व परंपरा के अनुसार, ये दोनों ही इस बार चुनावी मैदान में नहीं हैं। क्योंकि जो दो बार चुनाव जीतते हैं तो उनके लिए एक साल का कुलिंग समय होता है। वे एक साल रुककर दूसरे साल चुनावी मैदान में आ सकते हैं।

SCBA Election:सुप्रीम कोर्ट
SCBA Election:सुप्रीम कोर्ट

SCBA Election:चुनाव समिति ने जारी की थी उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए मतदान कराए जा रहे हैं। मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन की चुनाव समिति की तरफ से 2023 के चुनाव में भाग लेने वालों की फाइनल लिस्ट जारी की गई थी। इसके बाद ये यह चुनाव हो रहा है। इस बार सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए वरिष्ठ वकील आदिस अग्रवाला, वरिष्ठ वकील दुष्यंत दवे और राकेश कुमार खन्ना समेत 8 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे है।
वहीं, उपाध्यक्ष पद के लिए ए भास्कर, नैना गुप्ता और अजयवीर सिंह जैन समेत 10 प्रत्याश चुनावी मैदान में हैं।
वही सेक्रेटरी के लिए 8 और ज्वाइंट सेक्रेट्री के लिए 7 प्रत्याश अपना भाग्य आजमा रहे है। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन में ट्रेजरार के लिए 5 लोग और ज्वॉइंट ट्रेजरार के लिए 6 लोग चुनावी मैदान में हैं।

वहीं, बात करें सीनियर मेंबर एग्जीक्यूटिव की तो इसके लिए 12 लोग चुनावी मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। जबकि मेंबर एग्जीक्यूटिव के पद के लिए 58 लोग चुनाव मैदान में हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, मतदान खत्म होते ही मतगणना की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ेंः

मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस का मंथन हुआ खत्म, सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के CM

Karnataka CM: कभी खड़गे तो कभी डीके से छीनी CM की कुर्सी, जानिए कौन हैं सिद्धारमैया?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here