Allahabad HC: TGT 2016 की भर्ती के प्रतीक्षारत अभ्यर्थियों को बड़ी राहत, बचे पदों को भरने के निर्देश

Allahabad HC: कोर्ट ने माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को निर्देश जारी करते हुए कहा कि वह खाली पदों की जानकारी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को दें।उसे वेबसाइट पर भी अपलोड किया जाए।

0
192
Allahabad HC: top news today
Allahabad HC

Allahabad HC: हाईकोर्ट ने माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को आदेश जारी करते हुए कहा है कि बचे पदों को प्रतीक्षा सूची की मेरिट और उनके विकल्प के अनुसार दी गई कार्य योजना के तहत भरें।कोर्ट ने 15 फरवरी 2023 तक चयन प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया है।कोर्ट ने कहा है सभी 15 अप्रैल तक ज्वाइन कर लें, यह प्रक्रिया मौजूदा भर्ती के साथ भविष्य में होने वाली भर्ती प्रक्रिया में भी अपनाई जाएगी।याची मनोज कुमार पांडेय की ओर से दायर याचिका पर जस्टिस एसडी सिंह की सिंगल बेंच ने आदेश जारी किया।

Allahabad HC: top news
Allahabad HC

Allahabad HC: खाली पदों की जानकारी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को देने के निर्देश

कोर्ट ने माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को निर्देश जारी करते हुए कहा कि वह खाली पदों की जानकारी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को दें।उसे वेबसाइट पर भी अपलोड किया जाए। सभी प्रतीक्षारत अभ्यर्थियों की मेरिट और उनकी पसंद के अनुसार 7 अक्टूबर तक आवंटन करने के निर्देश दिए।निदेशालय माध्यमिक शिक्षा ने 30 सितंबर 22 तक की सभी रिक्तियों की स्थिति की विषय व ग्रुप वार सूची 15 अक्तूबर 2022 तक बोर्ड को सौंप देने को कहा।

बोर्ड विषय और ग्रुप वाइज नियुक्ति का प्रस्ताव 15अक्टूबर तक देने के निर्देश भी दिए गए। इसके साथ ही वेबसाइट पर भी चार्ट अपलोड करने को भी कहा गया है।प्रतीक्षा सूची के अभ्यर्थियों को पसंद भरने का अवसर देने के साथ ही प्रक्रिया 15 नवंबर तक पूरी करने की बात कही गई।इसके बाद उम्मीदवारों को उनकी च्वाइस तय करने के लिए 3 दिन का समय दिया जाएगा।

एक बार च्वाइस लॉक होने के बाद उसमें बदलाव नहीं किया जाएगा।कोर्ट ने कहा च्वाइस देने की प्रक्रिया 28 नवंबर से 30 नवंबर तक पूरी कर ली जाए।इसके बाद कॉलेज प्रबंध समिति 15दिन में नियुक्ति प्रस्ताव डीआईओएस को भेजे।यदि 31जनवरी तक प्रबंध समिति प्रस्ताव नहीं देती तो, डीआईओएस आदेश जारी करें। कोर्ट ने भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के प्रत्येक चरण में समय सीमा भी तय की है।सारी प्रक्रिया 15 फरवरी तक पूरी करें।15 अप्रैल तक ज्वाइन करने के बाद इसकी पूरा विवरण निदेशालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाए।इसके बाद भी पद खाली रह जाते हैं तो फिर से पैनल बनाकर इसी प्रक्रिया के मुताबिक रिक्त पदों को भरा जाए,30 अप्रैल 23 को सभी जिला विद्यालय निरीक्षक बचे पदों का पता कर लें।बोर्ड ने 1050 टीजीटी सोशल साइंस की भर्ती निकाली।4जनवरी 22 को प्रतीक्षा सूची जारी की गई।कोर्ट ने पूरक पैनल तैयार कर चयन करने का निर्देश भी दिया।

Allahabad HC: इलाहाबाद हाईकोर्ट के 30 अफसरों को पदोन्‍नति

नवरात्रि के मौके पर न्याय पीठ सेवा संवर्ग के 3 अफसरों की पदोन्‍नति की गई है।वहीं उच्च न्यायालय सेवा संवर्ग के 27 अफसरों का भी प्रमोशन हुआ है।महानिबंधक आशीष गर्ग ने इस बाबत प्रमोशन की अधिसूचना जारी की। इसके साथ ही उच्च न्यायालय के कर्मचारी अधिकारी संघ ने सभी प्रमोशन पाने वालों को बधाई दी।

Allahabad HC: दुष्‍कर्म मामले में फंसे पंचायत अध्‍यक्ष को राहत

हाईकोर्ट ने नाबालिग से दुष्कर्म मामले में जारी एनबीडब्ल्यू के अमल पर 2 हफ्ते तक रोक लगाई है।कोर्ट नेकहा कि याची अदालत में 2 हफ्ते में समर्पण कर जमानत अर्जी दाखिल करे,तो अदालत द्वारा नियमानुसार अर्जी तय की जाए।जस्टिस गौतम चौधरी की सिंगल बेंच ने आदेश जारी किया।याची का कहना था कि प्राथमिकी में उसका नाम नहीं था,पीड़िता के बयान में परेशान करने के लिए दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से उसे फंसाया गया है।

उसके खिलाफ कोई सबूत नहीं है।वहीं नैनी थाने में पॉक्सो एक्ट और दुष्कर्म के आरोप में दर्ज एफआईआर में कोर्ट ने याची नरसिंह केशरी को सम्मन जारी किया था।हाजिर न होने पर कोर्ट ने गैर जमानती वारंट एवं कुर्की आदेश जारी किया।कोर्ट ने तथ्य और साक्ष्य का विषय होने के कारण हस्तक्षेप से इंकार कर दिया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here