अब फोन पर Hello नहीं, ‘वंदे मातरम’ बोलेंगे सरकारी कर्मचारी, महाराष्ट्र सरकार का फरमान

महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को एक सरकारी संकल्प (जीआर) जारी किया

0
210
Eknath Shinde
Maharashtra Government Order: Eknath Shinde

Maharashtra Government Order: महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक अनोखा फैसला लिया है। इसके मुताबिक, राज्य में सरकारी कर्मचारी और अधिकारी फोन पर हैलो की बजाय ‘वंदे मातरम’ बोलेंगे। सरकार का यह आदेश अधिकारियों और कर्मचारियों के सभी मोबाइल फोन और लैंडलाइन फोन पर लागू होगा। आज यानी 2 अक्टूबर के इस फैसले को लागू कर दिया गया है। अब डेली रुटीन और सरकारी कार्यक्रमों में भी अधिकारी एक-दूसरे को वंदे मातरम कहकर ही संबोधित करेंगे।

Maharashtra Government Order: सीएम एकनाथ शिंदे
Maharashtra Government Order: सीएम एकनाथ शिंदे

Maharashtra Government Order: सरकार ने जारी किया सरकारी संकल्प

महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को एक सरकारी संकल्प (जीआर) जारी किया, जिसमें सरकारी और सरकारी वित्त पोषित संस्थानों में काम करने वाले सभी कर्मचारियों के लिए नागरिकों या सरकारी अधिकारियों से टेलीफोन या मोबाइल फोन कॉल प्राप्त करते समय ‘हैलो’ के बजाय ‘वंदे मातरम’ का उपयोग करना अनिवार्य कर दिया गया। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी जीआर में कहा गया है कि अधिकारी उनसे मिलने आने वाले लोगों में भी वंदे मातरम का अभिवादन के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए जागरूकता पैदा करें।

मंत्री सुधीर मुनगंतीवार ने पेश किया था प्रस्ताव

मालूम हो कि शपथ ग्रहण करने के तुरंत बाद महाराष्ट्र के सांस्कृतिक मामलों के मंत्री सुधीर मुनगंतीवार ने यह प्रस्ताव पेश किया था। उन्होंने कहा था कि हम आजादी के 76वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं। हम स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। इसलिए हम चाहते हैं कि अधिकारी नमस्ते या हैलो के जगह फोन पर ‘वंदे मातरम’ बोलें।

यह भी पढ़ेंः

Crime in Delhi: “मार दिया है, लाश उठा लो…”, घर के बाहर मनीष की सरेआम चाकुओं से गोदकर हत्या, इलाके में तनाव

Gandhi Jayanti: गांधी होते तो 153 वर्ष के हो गए होते! ‘मोहन से महात्मा’ तक के सफर पर एक नजर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here