Allahabad HC: 29 मिनट की देरी से कोर्ट पहुंची महिला वकील, HC ने SP Traffic को किया तलब

Allahabad HC: पूरा मामला फैमिली मैटर से जुड़े एक मुकदमे की सुनवाई से जुड़ा है।तैय्यबा नामक एक महिला का अपने ससुराल वालों से विवाद चल रहा था।

0
32
Allahabad HC: traffic Jam in City
Allahabad HC

Allahabad HC: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक महिला वकील के कोर्ट में देरी पहुंचने पर सख्‍ती दिखाई है।कोर्ट ने एसपी ट्रैफिक को तलब किया है।प्रयागराज जिले के एसपी ट्रैफिक को शहर के ट्रैफिक प्लान के साथ शुक्रवार की सुबह 10:30 बजे कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही कोर्ट ने शहर में ट्रैफिक जाम रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी व्यक्तिगत रूप से कोर्ट के सामने पेश के आदेश भी जारी किए हैं।

दरअसल ट्रैफिक जाम की वजह से महिला वकील सहर नकवी के 29 मिनट की देरी से कोर्ट पहुंची। देरी से कोर्ट में पहुंचने पर अदालत ने आदेश दिया। पूरा मामला फैमिली मैटर से जुड़े एक मुकदमे की सुनवाई से जुड़ा है।तैय्यबा नामक एक महिला का अपने ससुराल वालों से विवाद चल रहा था।मामला जिला अदालत की फैमिली कोर्ट में चल रहा है।तैयबा ने निचली अदालत में मामले के जल्द निस्तारण का आदेश दिए जाने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में दाखिल की थी।

Allahabad HC: on Jam in City
Allahabad HC

Allahabad HC: महिला वकील को दस्‍तावेज लाने में हुई देरी

Allahabad HC on heavy traffic in town.
Allahabad HC.

इसी याचिका पर गुरुवार को सुनवाई जस्टिस सौरभ श्याम श्‍मशेरी की बेंच में होनी थी।दोपहर के वक्त सुनवाई होने पर अदालत ने याचिकाकर्ता की वकील को विपक्षी पार्टियों को पैरवी नोटिस की कॉपी मुहैया कराने को कहा,याचिकाकर्ता की महिला वकील ने जिला अदालत की फैमिली कोर्ट से कागजात लाने के लिए कुछ देर की मोहलत दिए जाने की अपील की।

कोर्ट ने महिला वकील को दोपहर 3:30 बजे कोर्ट में पेश होकर कागजात पेश करने को कहा।महिला वकील 29 मिनट की देरी से कोर्ट पहुंची।इस दौरान अदालत ने केस को खारिज कर दिया था,महिला वकील के मेंशन करने पर कोर्ट ने फिर से इस मामले में सुनवाई की,महिला वकील ने कोर्ट को बताया कि कचहरी से हाईकोर्ट तक जबरदस्त जाम लगा होने की वजह से उन्हें देरी हुई वह अपनी कार बीच रास्ते में छोड़ कर पैदल ही हाईकोर्ट तक आई हैं।

इस पर कोर्ट ने शहर के ट्रैफिक सिस्टम पर तल्ख टिप्पणी करते हुए एसपी ट्रैफिक को तलब कर लिया।एसपी ट्रैफिक को यह भी बताने को कहा है कि महिला वकील सहर नकवी को आखिरकार क्यों जाम की समस्या से जूझना पड़ा। आम नागरिकों को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं।

Allahabad HC: पार्किंग और ट्रैफिक प्लान समेत SP Traffic कोर्ट को पेश होने के आदेश

हाईकोर्ट ने कोर्ट परिसर के आसपास ट्रैफिक जाम से निजात पाने की योजना सहित एसपी ट्रैफिक प्रयागराज को 23 सितंबर को पेश होने का निर्देश दिया। कोर्ट ने कहा है कि हाईकोर्ट तक पहुंचने की ट्रैफिक एवं वाहन पार्किंग की उचित योजना पेश की जाए। ताकि हाईकोर्ट आने जाने में ट्रैफिक जाम की समस्या न उत्पन्न हो।यह आदेश न्यायमूर्ति सौरभ श्याम श्‍मशेरी ने तैय्यबा बेगम की गुजारा भत्ते को लेकर दाखिल याचिका पर दिया है।

याची की वकील ने कोर्ट को बताया कि ट्रैफिक जाम के कारण उसे अपना वाहन हाईकोर्ट गेट से एक किलोमीटर दूर पार्क कर जल्दी में आना पड़ा, ताकि वह 4 बजे से पहले कोर्ट पहुंच सके ।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here