Agnipath Scheme : अग्निपथ योजना पर अब सुप्रीम कोर्ट मे होगी सुनवाई, योजना के खिलाफ दायर की गई थी याचिका..

Agnipath Scheme : सेना में भर्ती की नई स्कीम 'अग्निपथ' का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है।

0
189
Agnipath Scheme
Agneepat scheme के खिलाफ याचिका पर अब दिल्ली हाईकोर्ट करेंगा फैसला, SC का बड़ा आदेश

Agnipath Scheme: सरकार की सेना में भर्ती की नई योजना अग्निपथ को लेकर देश के कई भागों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। अब अग्निपथ योजना से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, सेना में भर्ती की नई स्कीम ‘अग्निपथ’ का मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंच गया है। गोरतलब है कि अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के खिलाफ बिहार, यूपी ,हरियाणा समेत कई राज्यों में जमकर विरोध हो रहा है और कई जगह पर ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया। इन मामलों में राज्यों सरकारों ने उपद्रवियों के खिलाफ मामले दर्ज किए।

Supreme Court
Supreme Court

Agnipath Scheme : अगले हफ्ते होगी याचिका पर सुनवाई

बता दें कि अग्निपथ योजना को चुनौती देने वाली याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई होगी। इस याचिका में याचिकाकर्ताओं के वकील ने कहा कि अग्निपथ योजना के तहत भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उनकी तरफ से कहा गया कि कई छात्रों का भविष्य दांव पर है। वकील की तरफ से कहा गया कि 2017 से 70 हजार से ज्यादा छात्रों को ट्रेनिंग दी गई और ट्रेनिंग के बाद छात्रों को आश्वासन दिया गया कि नियुक्ति पत्र दिया जाएगा लेकिन अब ये योजना लाई गई है।

Agnipath Scheme

बता दें कि अग्निपथ योजना के खिलाफ याचिकाकर्ताओं के वकील की बातों को सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए मान गया जहां बेंच की तरफ से कहा गया कि याचिका को अगले सप्ताह के लिए सूचीबद्ध करें, जिसके चलते अब इस याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई होनी है।

संबंधित खबरें…

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना के विरोध में खुद वीडियो बनाकर युवक ने मचाया उत्पात, देखें वायरल VIDEO…

Agnipath Indian Airforce Recruitment: जारी हुआ अग्निपथ स्कीम के तहत एयरफोर्स भर्ती का कैलेंडर, यहां करें चेक…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here