YouTuber हो जाएं सचेत नहीं तो बंद हो जाएगा आपका YouTube Channel, ये है वजह…

0
322
youtuber
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

भारत विरोधी दुष्प्रचार और फर्जी खबरें फैलाने के लिए 20 YouTube चैनलों और दो वेबसाइटों को ब्लॉक किए जाने के कुछ दिनों बाद, सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने चेतावनी दी कि सरकार देश के खिलाफ “षड्यंत्र रचने” वालों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई जारी रखेगी।

YouTuber इन बातों पर ध्यान दें…

Anurag Thakur
Anurag Thakur

मंत्री ने कहा, “मैंने उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया था। … मुझे खुशी है कि दुनिया भर के कई बड़े देशों ने इसका संज्ञान लिया। यूट्यूब भी आगे आया और उन्हें ब्लॉक करने की कार्रवाई की।’ मालूम हो कि खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने पिछले साल दिसंबर में 20 YouTube चैनलों और दो वेबसाइटों को ब्लॉक करने का आदेश दिया था क्योंकि वे भारत विरोधी प्रचार और फर्जी खबरें फैला रहे थे।

मंत्री ने कहा, “और भविष्य में भी, भारत के खिलाफ साजिश रचने, झूठ फैलाने और समाज को बांटने वाले ऐसे किसी भी अकाउंट को ब्लॉक करने के लिए कार्रवाई की जाएगी।”

Pakistan, Anurag thakur, Rahul Gandhi,Rahul Gandhi and Anurag thakur
Anurag Thakur (File Photo)

दिसंबर में एक बयान में, मंत्रालय ने कहा था कि ये 20 YouTube चैनल और वेबसाइट पाकिस्तान से चलाए जा रहे थे और एक दुष्प्रचार नेटवर्क का हिस्सा थे। ये भारत से जुड़े विभिन्न संवेदनशील विषयों के बारे में फर्जी खबरें फैला रहे थे।

Google is testing Smart Downloads on its Android YouTube app - GSMArena.com  news

इन चैनलों का इस्तेमाल “कश्मीर, भारतीय सेना, भारत में अल्पसंख्यक समुदायों, राम मंदिर, जनरल बिपिन रावत” जैसे विषयों पर दुष्प्रचार करने के लिए किया गया था।

संबंधित खबरें…

Pakistan से ऑपरेट होने वाली दो वेबसाइटों और 20 YouTube चैनलों पर सरकार ने लगाई पाबंदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here