मेरठ में बोले Yogi Adityanath,’अब यहां कोई बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए खतरा नहीं बन सकता है’

0
284
Yogi Adityanath,UP Election 2022:
Yogi Adityanath (File Photo)

Yogi Adityanath: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के दौरे पर 2 जनवरी को मेरठ पहुंचे। यहां उन्होंने मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया। बता दें कि इसी साल उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है। प्रधानमंत्री लगातार चुनावी राज्यों का दौरा कर रहे हैं। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 में जब से भाजपा की सरकार आई है, प्रदेश में दंगे बंद हो गए हैं। जिस कांवड़ यात्रा को रोक दिया गया था वह कांवड़ यात्रा फिर से शूरू हो गई है। अब यहां कोई बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए खतरा नहीं बन सकता है।

mdccc
मेजर ध्यानचंद यूनिवर्सिटी की काल्प

Yogi Adityanath: हमारी सरकार ने एकलव्य क्रीड़ा कोच की स्थापना की

मेरठ में मेजर ध्यानचंद यूनिवर्सिटी की शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योदी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में एकलव्य क्रीड़ा कोच की भी स्थापना की है। जो खिलाड़ियों को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं के लिए कोचिंग देने काम करेगा साथ ही उन्हें फेलोशिप देने और उन्हें हर प्रकार का उत्तम माहौल देने का कार्य भी करेगा।

उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी का आभारी हूं, जिन्होंने देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार खेल रत्न का नाम हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखा। मेरठ में जनता को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत विकास की ओर चल पड़ा है। राज्य में 5 साल में हर क्षेत्र में विकास हुआ है।

इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामपुर में विश्वास यात्रा के तहत आयोजित जनसभा से सपा मुखिया अखिलेश यादव के साथ-साथ विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। सीएम ने कहा था कि ‘2017 के पहले उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री के आवास में मुजफ्फरनगर के दंगाइयों और सहारनपुर के दंगाइयों को बुला कर सम्मानित किया जाता था। पहले की सरकार में किसी भी धर्मस्थल के नाम पर पैसा नहीं दिया जाता था, गरीबों को मकान नहीं मिलता था।

mdcc
मेजर ध्यानचंद यूनिवर्सिटी की काल्पनिक तस्वीर

Yogi Adityanath : मेजर ध्यानचन्द स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में खेलों के विश्वस्तरीय होगी व्यवस्था

बता दें कि मेजर ध्यानचन्द स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में खेलों के विश्वस्तरीय शिक्षण एवं प्रशिक्षण की व्यवस्था होगी। संस्थान में विश्वस्तरीय अत्याधुनिक स्पोर्ट्स इन्फ्रास्ट्रक्चर स्थापित किया जाएगा। खेल विज्ञान तथा खेल प्रौद्योगिकी के विभिन्न पाठ्यक्रमों के साथ प्रशिक्षण एवं शोध कार्य संचालित किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक यह विश्वविद्यालय 91.38 एकड़ भूमि पर 700 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया जाएगा।

बता दें कि मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में सिंथेटिक हॉकी ग्राउंड, कबड्डी का मैदान, लॉन टेनिस कोर्ट, जिमनेजियम हॉल, फुटबॉल ग्राउंड, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, हैंडबॉल, सिंथेटिक रनिंग ट्रैक, स्विमिंग पूल, और एक साइक्लिंग वेलोड्रोम समेत अत्याधुनिक खेल सुविधाएं होंगी।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here