Wrestlers Protest: पहलवानों के मुद्दे पर बोले राकेश टिकैत,”कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, जरूरत पड़ी तो हम राष्ट्रपति…”

Wrestlers Protest: किसान नेता राकेश टिकैत ने आज कहा कि पहलवानों के विरोध के मुद्दे पर अंतिम फैसला कल हरियाणा में होने वाली बैठक में लिया जाएगा।

0
18
Wrestlers Protest:
Wrestlers Protest:

Wrestlers Protest: किसान नेता राकेश टिकैत ने आज कहा कि पहलवानों के विरोध के मुद्दे पर अंतिम फैसला कल हरियाणा में होने वाली बैठक में लिया जाएगा। हरियाणा के किसान और खाप पहलवानों को समर्थन दे रहे हैं और आगे क्या रणनीति तय की जानी बाकी है। टिकैत, जिन्होंने सोमवार को पहलवानों को अपने पदक गंगा में नहीं डालने के लिए राजी किया था, ने स्पष्ट कर दिया कि वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

उन्होंने आज मुजफ्फरनगर में एक विशाल बैठक में कहा, “अगर जरूरत पड़ी तो हम भारत के राष्ट्रपति के पास जाएंगे… हम आपके साथ हैं, आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है।” उन्होंने कहा, “मैंने उनसे कहा कि पदकों को गंगा में विसर्जित मत करो, उन्हें नीलामी के लिए रख दो। पूरी दुनिया आगे आएगी और आपसे नीलामी रोकने के लिए कहेगी।”

Wrestlers Protest: ‘परिवार बड़ा हो तो अच्छा है।’-राकेश टिकैत

किसान और खाप पहलवानों को समर्थन क्यों दे रहे हैं, इस पर टिकैत ने कहा, ‘परिवार बड़ा हो तो अच्छा है।’ उन्होंने बैठक में शामिल किसानों से कहा, “आपको समझना चाहिए कि केंद्र सरकार क्या कर रही है। उन्होंने बिहार में लालू यादव के परिवार को तोड़ दिया। देखिए उन्होंने मुलायम सिंह यादव के परिवार के साथ क्या किया। राजस्थान में भी यही हो रहा है।”

बता दें कि पहलवान अपने पदक गंगा में विसर्जित करने के लिए हरिद्वार के लिए रवाना हुए थे। लेकिन भारतीय किसान यूनियन नेता टिकैत और हरियाणा के खाप नेताओं के हस्तक्षेप के बाद आखिरकार वे पीछे हट गए।

गौरतलब है कि पहलवान जनवरी से ही डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, जिन पर उन्होंने एक नाबालिग सहित सात एथलीटों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था।

बृजभूषण शरण सिंह, जो भाजपा सांसद भी हैं, ने दावा किया है कि अगर उनके खिलाफ आरोप साबित होते हैं तो कोई भी सजा स्वीकार करेंगे। उन्होंने कहा, ‘अगर मेरे खिलाफ एक भी आरोप साबित होता है तो मैं फांसी लगा लूंगा।

सरकार ने कल इस मामले पर अपनी पहली टिप्पणी में पहलवानों को किसी भी हड़बड़ी में कार्रवाई के खिलाफ चेतावनी दी और उन्हें पुलिस जांच के निष्कर्ष तक इंतजार करने की सलाह दी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here