कौन हैं Ashok Mittal? जिन्‍हें AAP ने Punjab से राज्यसभा चुनाव के लिए बनाया है अपना उम्‍मीदवार

2001 में Ashok Mittal ने LPU की स्थापना की थी। बता दें कि यह लवली ग्रुप का हिस्‍सा है। जिसकी स्‍थापना स्वर्गीय बलदेव राज मित्तल ने की थी।

0
417
Ashok Mittal
Ashok Mittal

Ashok Mittal Rajya Sabha: राज्यसभा चुनाव के लिए Aam Aadmi Party ने रविवार को अपने 5 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर Ashok Mittal पार्टी के 5 प्रत्‍याशियों में से एक हैं। AAP ने उन्‍हें एक प्रसिद्ध academician और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में प्रस्‍तुत किया है।

Ashok Kumar Mittal

Ashok Mittal ने 2001 में की थी LPU की स्थापना

Ashok Mittal
Ashok Mittal

2001 में Ashok Mittal ने LPU की स्थापना की थी। बता दें कि यह लवली ग्रुप का हिस्‍सा है। जिसकी स्‍थापना स्वर्गीय बलदेव राज मित्तल ने की थी। गौरतलब है कि LPU देश की सबसे बड़ी प्राइवेट यूनिवर्सिटी में से एक है। जिसमें भारत के सभी राज्यों और 50 देशों के 30,000 से अधिक छात्र पढ़ाई करते हैं। एलपीयू पहली प्राइवेट यूनिवर्सिटी जिसका दौरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। इसके अलावा पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू समेत दुनिया भर की कई प्रसिद्ध हस्तियों ने LPU में शिरकत की है। 

Harbhajan Singh, Raghav Chadha Among AAP's Pick for 5 Rajya Sabha Seats

बता दें कि मित्‍तल के अलावा AAP ने राज्यसभा चुनाव के लिए क्रिकेटर Harbhajan Singh, विधायक Raghav Chadha, Delhi IIT के प्रोफेसर Dr Sandeep Pathak और व्‍यापारी Sanjeev Arora को मैदान में उतारा है। गौरतलब है कि पंजाब की 5 सीटें 9 अप्रैल को खाली हो जाएंगी। जिससे कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा, शमशेर सिंह दुल्लो, अकाली दल के सांसद सुखदेव सिंह ढींढसा, नरेश गुजराल और भाजपा के श्वेत मलिक का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। राज्यसभा की इन सीटों का चुनाव 31 मार्च को होगा।

यह भी पढ़ें: Harbhajan Singh, Raghav Chadha समेत 5 लोगों को AAP ने बनाया राज्यसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवार, जानें सभी प्रत्‍याशियों के नाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here