Chhattisgarh Hit and Run Case: नशे की हालत में युवक ने 8 गाड़ियों को मारी टक्कर, 17 लोग बुरी तरह जख्मी, 1 की मौत, देखें वीडियो

0
426
Chhattisgarh Hit and Run Case
Chhattisgarh Hit and Run Case

Chhattisgarh Hit and Run Case: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पुरानी बस्ती इलाके से ड्रिंक एंड ड्राइव और हिट एंड रन का मामला सामने आया है। यहां पर नशे में धुत्त WRV कार चालक ने 8 से अधिक कारों को टक्कर मार दी और ठेले वाले को उड़ा दिया। घटना में 17 लोग जख्मी हो गए हैं। वहीं ठेले वाले की मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर मारने वाले व्यक्ति को भी गहरी चोट आई है। घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि कार चालक तेजी से आता है और ठेले वाले को उड़ा देता है।

Chhattisgarh Hit and Run Case: घटना का देखें वीडियो

Chhattisgarh Hit and Run Case
Chhattisgarh Hit and Run Case

वीडियो में दिख रहा है कि सूनी सड़क पर कुत्ते यहां वहां टहल रहे हैं। इस बीच शांत भाव से एक ठेले वाला गाड़ी लेकर अपने घर की तरफ जा रहा है। तभी सामने से तेज रफ्तार कार आती है और उसको जोरदार टक्कर मार देती है। ठेले में रखा समान पहले तितर- बितर हो जाता है और ठेले वाला बगल में सटर पर जा गिरता है। ठेला भी पलट जाता है।

जाहिर है जान गंवाने वाले मृतक का नाम लक्ष्मीकांत है। सड़क किनारे ठेला लगाकर पेट पालने वाले लक्ष्मीकांत का परिवार उनपर ही निर्भर था। घर चलाने वाले इकलौते पूत को एक नशेड़ी ने मार दिया। पूरी घटना सीसीटीवी में कौद हो गई है।

Chhattisgarh Hit and Run Case: शराब पीकर गाड़ी चलाना अपराध नहीं?

Chhattisgarh Hit and Run Case
Chhattisgarh Hit and Run Case

बता दें कि भारत में शराब पीकर गाड़ी चलाना कोई जुर्म नहीं है पर निश्चित मात्रा से अधिक पीकर चलाना अपराध है। यदि ड्राइवर के ब्लड में एल्कोहल कंटेंट की मात्रा 100 ml में 0.03 प्रतिशत यानी की 30 mg होती है तो कोई दिक्कत नहीं है। पर इससे अधिक शराब पीकर गाड़ी चलाना आप को जेल के पीछे भेज सकती है।

दुनियाभर में शराब पीकर होने वाले सड़क हादसों पर ध्यान दिया जाए तो पता चलता है कि इसकी संख्या सबसे ज्यादा भारत में हैं। आंकड़ों के मुताबिक प्रति वर्ष करीब 1.34 लाख लोगों के हुए सड़क हादसों में 70 प्रतिशत मौतें सिर्फ शराब पीकर गाड़ी चलाने चलाने से होती है।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here