Weather Update: Delhi-NCR में उमस भरी गर्मी से कब मिलेगी राहत, जानें बारिश को लेकर क्या है IMD का अनुमान

0
126
Weather Update
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में गर्मी और उमस से लोग परेशान हैं। सुबह से ही पसीना छुड़ाने वाली गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो गया है। 10 कदम चलने पर शरीर पसीने से तरबतर हो जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को हल्की बारिश हो सकती है साथ ही आसमान में बादल छाये रहेंगे। हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ेगीं।

Weather Update: Delhi NCR ka mausam
Weather Update

Weather Update: अगले पांच दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं

अगले पांच दिन भी अच्छी बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान सामान्य से 3 ज्यादा 37.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। आईएमडी के अनुसार आज यानी शनिवार को दिल्‍ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Weather Update: top news hindi
Weather Update

दक्षिण और मध्य भारत में मानसून का असर अधिक

मौसम विभाग के अनुसार देश के दक्षिण और मध्य भारत में मानसून अभी भी सामान्य से 5 फीसदी ज्यादा बना हुआ है। बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव बनने से उम्मीद जताई जा रही है कि एक बार फिर उत्तर भारत में बारिश का दौर शुरू हो सकता है। यह पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश करेगा। दूसरी तरफ पूर्वी गुजरात में भी तेज बारिश की संभावना है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here