Viral VIDEO: चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रहा था यात्री और फिर…, RPF के जवान ने बचाई जान

0
275
Viral VIDEO
Viral VIDEO

Viral VIDEO: इंसान की जान बचाने फरिश्ते कब किस रूप में आ जाएं यह कोई कह नहीं सकता लेकिन हमारे ही बीच ऐसे लोग होते हैं जो अपनी जान की परवाह किए बिना दूसरों की जान बचाते हैं और फरिश्ते हो जाते हैं। हाल ही में एक आरपीएफ़ के जवान ने एक रेल यात्री की जान बचाई है।

Viral VIDEO: घटना महाराष्ट्र के भुसावल स्टेशन की है

image 12

दरअसल एक यात्री चलती एक्सप्रेस ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान प्लेटफॉर्म और गैप के बीच यात्री को जाने से आरपीएफ के जवान ने बचाया। यह घटना महाराष्ट्र के भुसावल स्टेशन की है। घटना का वीडियो सामने आने के बाद, यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह की घटना पेश आई है। पिछले महीने प्रयागराज जंक्शन पर रेलवे सुरक्षा बल के एक जवान ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए चलती ट्रेन पर चढ़ते समय फिसले एक बुजुर्ग यात्री की जान बचा ली थी। सिपाही के साहस की काफ प्रशंसा की गयी। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी।

गाड़ी संख्या 22824 भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस प्रयागराज स्टेशन पर समय पांच बजे प्लेटफॉर्म नंबर चार पर आई। ट्रेन आठ बजे गंतव्य के लिए रवाना हुई। गाड़ी चलने के उपरांत एक बुजुर्ग यात्री सतीश कुमार (72) चलती गाड़ी में चढ़ते समय संतुलन बिगड़ने पर गिर गए। जिसे कोच के दरवाजे पर खड़े रेलवे सुरक्षा बल के स्कोर्ट स्टाफ कांस्टेबल जसबंत कुमार सिंह 14 वाहिनी रेलवे सुरक्षा विशेष बल/ कानपुर द्वारा तत्परता से पकड़ लिया गया।

गार्ड द्वारा गाड़ी को रोकने तक लगभग 50 मीटर दूरी तक यात्री को पकड़े रखा, जिससे यात्री की जान बच गई। इस दौरान यात्री को हल्की चोट भी लगी, उसका गाड़ी के अंदर ही इलाज किया गया। गाडी़ चलने पर उक्त यात्री को कांस्टेबल जसबंत कुमार सिंह द्वारा सुरक्षित कोच म़े चढ़ाया गया।  

संबंधित खबरें…

Mainpuri Teacher Viral Video: मैनपुरी में चेकिंग के दौरान शिक्षिका के पास से मिला देसी कट्टा, VIDEO जमकर हो रहा वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here