Vice Presidential Polls: YSR सांसद ने जगदीप धनखड़ को बधाई दी; NDA को समर्थन का मिला संकेत

राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र के रहने वाले धनखड़ उपराष्ट्रपति के उच्च पद पर पहुंचने वाले राज्य के दूसरे नेता होंगे। बता दें कि नीतीश कुमार ने NDA के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को जद (यू) के समर्थन की घोषणा की।

0
160
Vice Presidential Polls: YSR सांसद ने जगदीप धनखड़ को बधाई दी
Vice Presidential Polls: YSR सांसद ने जगदीप धनखड़ को बधाई दी

Vice Presidential Polls: वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने रविवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए के उम्मीदवार के रूप में नामित किए जाने पर बधाई दी। उम्मीदवार के लिए समर्थन का संकेत देते हुए, वाईएसआरसीपी सांसद विजयसाई रेड्डी ने विश्वास व्यक्त किया कि धनखड़ के नेतृत्व में, राज्यसभा और देश नई ऊंचाइयों को छुएगा। उन्होंने प्रख्यात वकील, पूर्व सांसद और राज्यपाल के रूप में धनखड़ की प्रशंसा की।
विशेष रूप से, वाईएस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व में वाईएसआरसीपी ने पहले ही 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रवादी जनतांत्रिक गठबंधन की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दिया है।

Vice Presidential Polls: वेंकैया नायडू की जगह जगदीप धनखड़

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए, भाजपा ने वेंकैया नायडू की जगह पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को मैदान में उतारा है। चुनाव 6 अगस्त को होंगे। धनखड़ के नाम को शनिवार को दिल्ली में भाजपा की संसदीय बोर्ड की बैठक में अंतिम रूप दिया गया, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य नेता और मंत्री शामिल हुए।

CONTROVERSY Jagdeep Dhankhar 1200x768 1
Vice Presidential Polls: जगदीप धनखड़ NDA की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार हैं।

Vice Presidential Polls: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने समर्थन का किया ऐलान

एनडीए के VP उम्मीदवार के रूप में धनखड़ के नाम की घोषणा करते हुए, नड्डा ने उन्हें “किसान पुत्र कहा, जिन्होंने “लोगों का राज्यपाल” बनने का रास्ता बनाया। राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र के रहने वाले धनखड़ उपराष्ट्रपति के उच्च पद पर पहुंचने वाले राज्य के दूसरे नेता होंगे। बता दें कि नीतीश कुमार ने NDA के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को जद (यू) के समर्थन की घोषणा की। उपाध्यक्ष के रूप में धनखड़ का चुनाव लगभग निश्चित है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों वाले निर्वाचक मंडल में बहुमत है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here