UP News: घाघरा नदी में मिला चांदी का शिवलिंग, दर्शन करने भक्तों की उमड़ी भीड़

मऊ जिले के घाघरा पुल के नीचे एक मल्लाह को करीब सवा फीट ऊंचे और लगभग 25 से 30 किलो वजन वाले चांदी का शिवलिंग मिला। जिसके बाद रामचंद्र निषाद की लड़की पूनम साहनी चांदी के शिवलिंग को अपने सिर पर उठाकर घर लाकर साफ किया।

0
229
UP News: घाघरा नदी की धारा में मिला यह अद्भूत चांदी का शिवलिंग, इतने किलो है वजन
UP News: घाघरा नदी की धारा में मिला यह अद्भूत चांदी का शिवलिंग, इतने किलो है वजन

UP News: सावन महीने में बाबा भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए भक्त क्या कुछ नहीं करते हैं। लेकिन जब बाबा भोलेनाथ साक्षात प्रकट हो जाए तो क्या कहना। कुछ यूं ही यूपी के मऊ जिले में देखने को मिला। मऊ जिले के घाघरा पुल के नीचे एक मल्लाह को करीब सवा फीट ऊंचे और लगभग 25 से 30 किलो वजन वाले चांदी का शिवलिंग मिला। जिसके बाद सूचना मिलने पर स्थानीय निवासी रामचंद्र निषाद की बेटी पूनम साहनी इस चांदी के शिवलिंग को अपने सिर पर उठाकर घर लाकर साफ किया।

UP News: घाघरा नदी की धारा में मिला यह अद्भूत चांदी का शिवलिंग, इतने किलो है वजन
UP News: घाघरा नदी की धारा में मिला यह अद्भूत चांदी का शिवलिंग

UP News: मऊ के घाघरा नदी में मिला शिवलिंग

जानकारी के मुताबिक, दो हरियों की पावन भूमि पर दोहरीघाट घाघरा पुल के नीचे बीते शनिवार सुबह करीब दस बजे कस्बा निवासी राममिलन निषाद पुत्र स्वामी निषाद नदी में नहा रहे थे। नहाने के बाद वे अपने पूजा करने के लिए बर्त्तन को धोने नदी से मिट्टी निकाल रहे थे लेकिन, इस बीच उन्हें मिट्टी के अंदर कुछ आभास हुआ इस दौरान उन्होंने वहां पर खोदना शुरू किया। जैसे-जैसे वे मिट्टी को अंदर तक खोदते गए उन्हें कुछ अद्भत अहसास होने लगा फिर उन्होंने नदी में मछली मार रहे कस्बा निवासी ने अपने पुत्र ईश्वर को बुलाया। जिसके बाद नदी की मिट्टी में दबे शिवलिंग को देखकर हैरान रह गए।

UP News: पूरे विधि-विधान के साथ किया गया रुद्राभिषेक

सूचना मिलने पर रामचंद्र निषाद की बेटी पूनम साहनी ने इस अद्भूत शिवलिंग को अपने सिर पर उठाकर घर लाई। वहीं, घर के बगल में मेला राम मंदिर के निकट प्राचीन शिव मंदिर में श्रावण मास में भगवान भोलेनाथ का रुद्राभिषेक कर रहे पंडित श्याम पांडेय को सूचना दी। सूचना मिलते ही पंडित श्याम पांडेय के साथ मौजूद सभी आचार्य मौके पर पहुंचे और शिवलिंग को मंदिर में लाए।

FXz32kyaUAA0gjl
UP News: पुलिस के द्वारा होगी जांच

बता दें कि इस अद्भूत शिवलिंग का पंडित श्याम पांडेय, प्रदीप पांडेय और आनन्द पांडेय ने पूरे विधि-विधान के साथ रुद्राभिषेक किए। सावन महीने में मिले इस शिवलिंग के दर्शन को लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। आचार्य श्याम पांडेय ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और सभी नगरवासियों को आश्वस्त किया कि उन्हें शिवलिंग का दर्शन जरूर करने दिया जाएगा।

UP News: पुलिस के द्वारा होगी जांच

बताते चले कि चांदी के शिवलिंग मिलने पर पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने बताया कि शिवलिंग को थाने में लाया गया और उसकी विधिवत पूजा कराई गई। जिसके बाद जांच एजेंसियों को इसकी सूचना दी गई है। विशेषज्ञ एजेंसियों से जांच करा कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह शिवलिंग किस क्षेत्र का है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here