राजस्थान के पोखरण जिले से आर्मी वालों को सब्जी सप्लाई करना वाला एक सख्त पड़ा गया है। वह व्यक्ति पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करता था। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उस व्यक्ति को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है। उस व्यक्ति का नाम हबीब खान बताया जा रहा है। हबीब पर आरोप लगा है की वो पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को कई गोपनीय जानकारियां दे रहा था।

दिल्ली की क्राइम ब्रांच का दावा है कि हबीब खान को गिरफ्तार करने से एक बड़े जासूसी नेटवर्क का मामला सामने आया है। हबीब से क्राईम ब्रांच की टीम लगातार पूछताछ कर रही है। आईएसआई एजेंट ने कई बड़े खुलासे भी किए हैं। खबर के अनुसार हबीब को राजस्थान के पोखरण से पकड़ लिया गया है। हबीब राजस्थान के बीकानेर का निवासी है।

बताया जा रहा है कि हबीब खान सामाजिक गतिविधियों में काम करता था। वह सोशल वर्क भी करता था। हबीब कई साल से कॉन्ट्रैक्टर के रूप में काम कर रहा है। मगर इस समय हबीब आर्मी के एरिया में सब्जी बेचने का ठेला लगाता था। वह सैन्य क्षेत्र में सब्जी की सप्लाई भी करता था। इसके साथ ही हबीब पोखरण क्षेत्र में इंदिरा रसोई में भी सब्जी की सप्लाई के ठेके से भी जुड़ा बताया जा रहा है।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम हबीब खान को राजस्थान के पोखरण से दिल्ली ले कर आई है। जहां उससे कड़ी पूछताछ की जा रही है। केंद्रीय एजेंसियों ने भी आईएसआई के लिए जासूसी के आरोप में पकड़े गए हबीब से पूछताछ की। जांच एजेंसियों को उम्मीद है कि हबीब खान से पूछताछ के आधार पर आईएसआई के बड़े नेटवर्क का खुलासा हो सकता है और उसे ध्वस्त करने में मदद मिलेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here