UP Assembly Election 2022: Sanjay Raut बोले- 50 सीटों पर यूपी में चुनाव लड़ेगी शिवसेना

0
433
Maharastra Politics
Maharastra Politics

UP Assembly Election 2022: 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। उत्तर प्रदेश समेत सभी चुनावी राज्यों का सियासी पारा इनदिनों चढ़ा हुआ है। इसी बीच शिवसेना (Shiv Sena) की उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने की खबर आ रही है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कम से कम 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने यह भी कहा कि वह जल्द ही राज्य का दौरा करेंगे। बता दें कि आगामी विधानसभा चुनावों के संबंध में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार की टिप्पणियों के बाद संजय राउत का बयान आया है।

UP Assembly Election 2022: राउत बोले-बीजेपी को सावधान रहने की जरूरत

यूपी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के समाजवादी पार्टी में शामिल होने के फैसले पर राउत ने कहा कि मौर्य चुनाव में आने वाले बदलाव का आकलन करने के अपने कौशल के लिए जाने जाते हैं और इसलिए भाजपा को सावधान रहना चाहिए। बता दें कि इस बीच शरद पवार ने मंगलवार को घोषणा की कि पार्टी उत्तर प्रदेश, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी मणिपुर में कांग्रेस के साथ गठबंधन में 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि गोवा में शिवसेना और कांग्रेस के साथ भाजपा की हार के लिए बातचीत चल रही है। एनसीपी सांसद प्रफुल्ल पटेल, शिवसेना सांसद संजय राउत और गोवा के कांग्रेस नेता महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी की तर्ज पर गोवा में गठबंधन के लिए बातचीत कर रहे हैं।

sanjay raut wife ed
Sanjay Raut

UP Assembly Election 2022: अखिलेश यादव की बैठक में शामिल होंगे शरद पवार

उत्तर प्रदेश में एनसीपी, समाजवादी पार्टी और समान विचारधारा वाली पार्टियों से हाथ मिलाएगी। उन्होंने दावा किया कि बदलाव यूपी में दिखाई दे रहा है और कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य का बीजेपी से बाहर होना और समाजवादी पार्टी में शामिल होने का उनका फैसला सिर्फ एक शुरुआत है क्योंकि विभिन्न दलों के अधिक से अधिक नेता यूपी में विपक्ष के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने उम्मीद जताई कि यूपी में समाजवादी पार्टी और सहयोगी दलों की सरकार बनेगी। उन्होंने घोषणा की कि वह जल्द ही चुनावी रणनीति पर चर्चा के लिए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की बैठक में भाग लेंगे।

Sharad Pawar said 'no doubt' on PM Modi's motive On the Rafael Deal.
शरद पवार

पवार ने आरोप लगाया कि भाजपा की योजना सांप्रदायिक आधार पर चुनाव लड़ने की है। लेकिन मतदाता ऐसी राजनीति का समर्थन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि “लोगों को यूपी में बदलाव की जरूरत है और वे भाजपा की सांप्रदायिक राजनीति को स्वीकार नहीं करेंगे।”

पवार ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के 80:20 के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि यह अच्छा नहीं है। गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि राज्य में 80 प्रतिशत लोग भाजपा का समर्थन करते हैं जबकि 20 प्रतिशत लोग इसका विरोध करते हैं – एक टिप्पणी को व्यापक रूप से राज्य की 80 प्रतिशत हिंदू आबादी को 20 प्रतिशत अल्पसंख्यकों के खिलाफ खड़ा करने के रूप में देखा गया था। उन्होंने कहा कि ”यह उनकी मानसिकता को दर्शाता है।”

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here