Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल हत्याकांड में बड़ा एक्शन, ASP अशोक कुमार मीणा सस्पेंड

Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल टेलर हत्याकांड के बाद गुरुवार को सरकार ने 32 पुलिस अफसरों के तबादले किए थे। जिनमें उदयपुर आईजी और एसपी को हटाया गया था। अब एएसपी को सस्पेंड किया गया है।

0
218
Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल हत्यांकांड में बड़ा एक्शन, ASP अशोक कुमार मीणा को किया निलंबित
Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल हत्यांकांड में बड़ा एक्शन, ASP अशोक कुमार मीणा को किया निलंबित

Udaipur Murder Case: उदयपुर कन्हैयालाल टेलर हत्याकांड मामले में राजस्थान सरकार एक्शन के मूड में नजर आ रही है। बता दें कि शुक्रवार रात उदयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा (ASP Ashok Kumar Meena) को सस्पेंड कर दिया है। कन्हैयालाल टेलर हत्याकांड के बाद गुरुवार को सरकार ने 32 पुलिस अफसरों के तबादले किए थे। जिनमें उदयपुर आईजी और एसपी को हटाया गया था। अब एएसपी को सस्पेंड किया गया है। वहीं, उदयपुर में आज इंटरनेट सेवा भी बंद रहेगी।

Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल हत्यांकांड में बड़ा एक्शन, ASP अशोक कुमार मीणा को किया निलंबित
Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल हत्यांकांड में बड़ा एक्शन, ASP अशोक कुमार मीणा को किया निलंबित

Udaipur Murder Case: इस मामले की जांच NIA ही करेगी

एटीएस (ATS), एसओजी (SOG) ने दोनों आरोपियों रियाज अंसारी एवं गौस मोहम्मद के आतंकी संघटन को नकार दिया है। वहीं, एटीएस (ATS), एसओजी (SOG) का कहना है कि एनआईए ने जल्दबाजी में फैसला लिया है। हालांकि कोर्ट ने मामले से जुड़े तमाम दस्तावेज एवं मामले की आगे की जांच एनआईए (NIA) को दे दी है। इस मामले की जांच अब सिर्फ (NIA) ही करेगी।

Udaipur Murder Case
Udaipur Murder Case

Udaipur Murder Case की जांच 10 अधिकारियों की टीम करेगी

बता दें कि राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के मामले में NIA दोनों आरोपियों को जयपुर कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने के बाद जांच राजस्थान में ही करेगी। इस हत्याकांड की जांच 10 अधिकारियों की टीम करेगी। वहीं एनआईए ने यह भी कहा है कि आरोपियों के किसी आतंकी संगठन से जुड़े होने के सबूत नहीं मिले हैं।

हत्याकांड को पूरी प्लानिंग के साथ अंजाम दिया- NIA

एनआईए के मुताबिक, हत्या की वारदात को अंजाम देना सिर्फ दो लोगों का काम नहीं, बल्कि एक ग्रुप का काम है। इन दोनों के पीछे भी लोग हैं। एनआईए ने कहा कि फिलहाल आरोपियों के किसी बड़े आतंकी संगठन से जुड़े होने के सबूत अभी नहीं मिले हैं। इस हत्याकांड को पूरी तैयारी और साजिश के बाद अंजाम दिया गया। फिलहाल दोनों आरोपियों को 13 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

UdaiPur Murder Case
UdaiPur Murder Case

एनआईए का कहना है कि जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया और जिस तरह वीडियो बनाया गया, उसके पीछे कोई खास प्लान था। जांच में और लोगों के शामिल होने की पूरी आशंका है। यह एक बड़ा ग्रुप हो सकता है और उन्हीं का काम लग रहा है। इस तरह की वारदात को अंजाम देकर आरोपी अपनी कम्युनिटी में हीरो बनना चाह रहे थे। शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कन्हैयालाल पर पहले से नजर रखी जा रही थी, उसकी हर एक एक्टिविटी पर आरोपियों की नजर थी।

प्रफुल्ल कुमार बनें उदयपुर के IG

बताते चले कि आईजी हिंगलाजदान और एसपी मनोज कुमार दोनों को हटाने से पहले कन्हैयालाल हत्याकांड में दो पुलिसवालों को सस्पेंड किया जा चुका है। उदयपुर हत्याकांड में लापरवाही बरतने के चलते एसएचओ गोविंद सिंह और एएसआई भंवरलाल को सस्पेंड किया गया। हिंगलाज दान के स्थान अब प्रफुल्ल कुमार को उदयपुर का आईजी बनाया गया है। जबकि मनोज कुमार के स्थान पर एसपी विकास शर्मा को बनाया गया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here