अमेरिका को आड़े हाथ लेते हुए Kim Jong Un ने ‘अजेय’ सेना बनाने का संकल्प लिया

0
231
Kim Jong Un
Kim Jong Un

उत्तर कोरिया (North Korea) की एक समाचार एसेंसी ने दावा किया कि कोरियाई नेता Kim Jong Un ने अमेरिका की मुख्य जगह पर परमाणु हमले शुरू करने के लिए विकसित शक्तिशाली मिसाइलों की समीक्षा की है और किम जोंग उन ने अमेरिका के वार का सामना करने के लिए एक “अजेय” सेना बना रहे है।

कोरियाई नेता ने सोमवार को हथियार प्रणालियों की दुर्लभ प्रदर्शनी में शिरकत करते हुए अपने भाषण में इस बात पर जोर दिया कि उनकी सेना दक्षिण कोरिया पर हमला नहीं करेंगी और दक्षिण कोरिया और उत्‍तर कोरिया का एक और युद्ध नहीं होना चाहिए।

अमेरिका पर विश्‍वास करने के लिए हमारे पास कोई वजह नहीं : Kim Jong Un

आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने बताया कि किम ने सोमवार को कहा, “अमेरिका ने अक्सर संकेत दिया है कि वह हमारे देश का दुश्‍मन नहीं है, लेकिन इस पर विश्वास करने के लिए हमारे पास कोई सबूत नहीं है। अमेरिका अपने गलत निर्णयों और कार्यों के चलते क्षेत्र में तनाव पैदा करना जारी रखा हुआ है।”

संयुक्त राज्य अमेरिका को कोरियाई प्रायद्वीप पर अस्थिरता का “स्रोत” कहते हुए, उन्‍होंने कहा कि उनके देश का सबसे महत्वपूर्ण उद्देश्य “अजेय सैन्य क्षमता” invincible military capability रखना है जिसे कोई भी चुनौती देने की हिम्मत नहीं कर सकता।

Anti Aircraft Missile लांच की थी

इस महीने की शुरूआत में ही North Korea ने दावा किया था कि उसने एक नई Anti Aircraft Missile का परीक्षण किया है और इस तरह से हाल के महीने में उत्तर कोरिया ने चौथा Weapon लांच किया था। दक्षिण कोरिया (South Korea), जापान (Japan) और संयुक्त राज्य अमेरिका (United States of America) ने भी इसकी सार्वजनिक रूप से पुष्टि की थी। संयुक्त राज्य अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच शत्रुतापूर्ण महौल के बीच उत्तर कोरिया तेजी से Sophisticated Weapons विकसित कर रहा है। बीते दिनों उत्तर कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइल (Ballistic Missile) और एक क्रूज मिसाइल (Cruise Missile) भी दागी थी।

ये भी पढ़ें

North Korea ने किया Anti Aircraft Missile बनाने का दावा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here