रोहिणी जेल के 82 अधिकारियों पर रिश्वत लेने का आरोप, महाठग Sukesh Chandrashekhar से लेते थे डेढ़ करोड़ रुपये महीना, FIR दर्ज

सुकेश चंद्रशेखर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह से पैसे ठगने का आरोप है। साथ ही कई अन्य अमीर लोगों से पैसे लेने का भी आरोप लगा है।

0
153
Sukesh Chandrashekhar
Sukesh Chandrashekhar

Sukesh Chandrashekhar: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सुकेश चंद्रशेखर दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। महाठग सुकेश चंद्रशेखर को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी अनुसार दिल्ली पुलिस ने रोहिणी जेल के 82 अधिकारी- कर्मचारियों के खिलाफ FIR दर्ज की है। इस मामले में 15 जून को FIR दर्ज की गई थी। जेल स्टाफ पर आरोप लगा है कि ये अधिकारी- कर्मचारी हर महीने सुकेश से 1.5 लाख रुपये रिश्वत के तौर पर लेते थे।

ऐसा इसलिए किया जाता था ताकि सुकेश चंद्रशेखर को जेल में सुविधाएं मुहैया करवाई जा सके। जैसे मोबाइल फोन, अच्छा खाना अन्य चीजे। बता दें कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिज (Jacqueline Fernandez) को भी पूछताछ के लिए 27 जून को तलब किया था। जैकलीन से करीब 8 घंटे की पूछताछ हुई है। सुकेश ने ईडी से पूछताछ के दौरान जैकलीन के साथ निजी संबंध होने की बात कही थी। सुकेश का कहना है कि वह जैकलीन फर्नांडिस के साथ रिलेशनशिप में रहा है, हालांकि जैकलीन इस बात से इनकार करती रही हैं। 

Jacqueline Fernandez
Jacqueline Fernandez

Sukesh Chandrashekhar जेल में क्यों बंद है?

दरअसल सुकेश चंद्रशेखर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह से पैसे ठगने का आरोप है। साथ ही कई अन्य अमीर लोगों से पैसे लेने का भी आरोप लगा है। इसके बाद सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के तिहाड़ जेल में रहकर 200 करोड़ रुपए की ठगी की थी। गृह मंत्रालय का अफसर बनकर उसने ठगी को अंजाम दिया था। जेल में रहकर उसने मोबाइल की सहायता से इस ठगी को अंजाम दिया था।

 Sukesh Chandrashekhar
Sukesh Chandrashekhar

वहीं हाल ही में सुकेश को जेल में रहकर अपने करीबियों को लेटर देकर भेजते हुए देखा गया था। यह घटना CCTV में कैद हो गई थी। इसके बाद जेल की उस स्टाफ से पूछताछ भी की गई थी जो यह लेटर जेल के बाहर पहुंचाने जा रही थी। लेकिन वह सही तरह से जानकारी नहीं दे पाई थी।

Sukesh Chandrashekhar
Sukesh Chandrashekhar

बता दें कि कुछ समय पहले भी जेल में सुकेश को मदद करने के आरोप में 7 जेल कर्मियों को गिरफ्तार किया गया था। सुकेश तब रोहिणी की जेल नंबर 10 में वार्ड नंबर 3 के बैरक नंबर 204 में बंद था। वहीं आज दिल्ली पुलिस ने रोहिणी जेल के 82 अधिकारी- कर्मचारियों के खिलाफ FIR दर्ज की है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here