Ukraine में छात्र Naveen Kumar की मौत से गमगीन हुआ देश, वरिष्‍ठ नेताओं ने व्‍यक्‍त किया दु:ख

0
829
Indian Student Naveen Kumar1

Indian Student Naveen Kumar: Ukraine Russia War  के कारण यूक्रेन के खार्किव में एक भारतीय छात्र नवीन कुमार की गोलीबारी में मौत हो गई है और यह खबर सुनकर पूरा देश उदास हो गया है। इस दु:खद घटना पर आम से लेकर सभी खास लोग नवीन कुमार की आत्मा की शांति के लिए कामना और परिवार को हौसला देने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

घटना को लेकर Karnataka CMO के Twitter Handle से ट्वीट किया गया, ”Ukraine में हावेरी जिले के छात्र नवीन शेखरप्पा की मौत हो गई। सीएम बोम्मई ने उनके पिता से बात की है। नवीन के शव को भारत वापस लाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। सीएम ने कहा है कि विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के साथ इस मामले पर बातचीत की जा रही है।

छात्र Naveen Kumar की मौत पर Rahul Gandhi ने जताया दु:ख

rahul gandhi
Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने संवेदना व्‍यक्‍त करते हुए ट्वीट किया, ”यूक्रेन में एक भारतीय छात्र नवीन की जान जाने की दु:खद खबर मिली। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं दोहराता हूं कि भारत सरकार को safe evacuation के लिए एक रणनीतिक योजना की जरूरत है। हर मिनट कीमती है।”

Delhi के मुख्‍यमंत्री Arvind Kejriwal ने ट्वीट किया, ”इस खबर को सुनकर बहुत दु:ख हो रहा है। उनके परिवार के लिए प्रार्थना करता हूं। फंसे हुए अन्य सभी भारतीयों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करें और उम्मीद है कि वे जल्द ही घर लौट आएंगे। उम्मीद है कि युद्ध जल्द ही खत्‍म हो जाएगा।”

Indian Student Naveen Kumar
Indian Student Naveen Kumar

बीजेपी सांसद पीसी मोहन, यूथ कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास, कर्नाटक सरकार में मंत्री डॉ. अश्वथनारायण समेत कई राजनेताओं ने भी नवीन कुमार की मौत पर दु:ख जताया है। बता दें कि घटना में जान गंवाने वाले छात्र Naveen Kumar Shekharappa Gyanagoudar है। वो Karnataka के Chalageri का रहने वाला था। उसका जन्म 02/08/2000 में हुआ था और वो MBBS की पढ़ाई करने के लिए यूक्रेन गया था। 

An Indian student was killed in Kharkiv
Naveen Kumar

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here