Srinagar Houseboat Fire: निगीन झील में लगी आग, 7 हाउसबोट और 3 शेड पूरी तरह से जलकर खाक

जानकारी में बताया गया है कि, यह आग पहले केवल एक ही हाउसबोट में लगी थी, लेकिन जब तक दमकल विभाग की गाड़िया मौके पर पहुंची, तब तक आग ने हाउसबोट के साथ खड़ी अन्य नांव को भी चपेट में ले लिया।

0
304
Srinagar Houseboat Fire
Srinagar Houseboat Fire

Srinagar Houseboat Fire: श्रीनगर के निगीन झील (Nigeen Lake) में सोमवार को सुबह भीषण आग लगने से 7 हाउसबोट और 3 शेड जलकर खाक हो गए। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह आग तड़के सुबह 2 बजकर 26 मिनट पर लगी थी। घटना के समय कुछ हाउसबोटों में कई पर्यटक भी मौजूद थे लेकिन आग लगते ही पर्यटक हाउसबोट से बाहर आ गए जिससे जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि आग की वजह से हाउस बोट मालिकों को काफी नुकसान हुआ है। वहीं आग को बुझाने के लिए दमकल विभाग के कर्मचारियों को सुबह तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है। आग झील के निगीन क्लब की तरफ से लगी थी।

Srinagar Houseboat Fire
Srinagar Houseboat Fire

Srinagar Houseboat Fire: दमकल की 6 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर पाया काबू

जानकारी में बताया गया है कि, यह आग पहले केवल एक ही हाउसबोट में लगी थी, लेकिन जब तक दमकल विभाग की गाड़िया मौके पर पहुंची, तब तक आग ने हाउसबोट के साथ खड़ी अन्य नांव को भी चपेट में ले लिया। कुछ ही घंटो में आग ने तेजी से एक के बाद एक 7 हाउसबोट और तीन शेड को अपनी चपेट में ले लिया। दमकल विभाग के कर्मचारियों के पहुंचने तक स्थानीय लोगों और पुलिस ने आग बुझाने का अभियान शुरू कर दिया था।

फिर दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन जब तक आग बुझी तब तक सात हाउसबोट व तीन शेड पूरी तरह से जलकर खाक हो चुके थे। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। क्षतिग्रस्त हाउसबोट में “रॉयल पैराडाइज, इंडिया पैलेस, जर्सी, लिली ऑफ द वर्ल्ड, न्यू महाराजा पैलेस, यंग स्विफ्ट और फ्लोरा” शामिल हैं।

Srinagar Houseboat Fire
Srinagar Houseboat Fire

Srinagar Houseboat Fire: हाउसबोट मालिक का करोड़ों का नुकसान

हाउसबोट मालिक राज मोहम्मद ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि- ” मेरा हाउसबोट पूरी तरह आग में जल गया है, मेरा लगभग तीन करोड़ का नुकसान हुआ है, मैंने सब कुछ खो दिया है, मैं अपनी पत्नी के साथ इस हाउसबोट में बैठा करता था, यही मेरी रोजी-रोटी का जरिया था, मैं अब आश्रयहीन हूं और कहीं नहीं जाना है, मेरे पास अल्लाह के अलावा कोई सहारा नहीं है, मैं तो अपनी पत्नी के सोने और अन्य गहनों को भी नहीं बचा सका।”

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here