‘हिंदू’ और ‘हिंदुत्व’ की बहस में Smriti Irani की एंट्री, कहा- Hindu वो नहीं जो चुनाव आते ही कोट के ऊपर जनेऊ पहन ले

0
246
Smriti Irani
Smriti Irani बीजेपी की वर्चुअल रैली के संबोधन में IRANI ने कहा कि "केजरीवाल मुनाफा कमाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं"।

Rashtriya Swayamsevak Sangh के Sarsanghchalak Mohan Bhagwat के डीएनए वाले बयान पर BJP-Congress आमने-सामने आ गए हैं। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद Rahul Gandhi ने मोहन भागवत पर वार किया तो अब उन पर भाजपा नेता स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने पलटवार किया है।

गाजीपुर में जन विश्वास यात्रा में केंद्रीय मंत्री Smriti Irani ने बिना नाम लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, ”हिंदू वो नहीं जो चुनाव आते ही कोट के ऊपर जनेऊ पहन ले बल्कि हिंदू वो है जो गरीब के घर में उज्जवला का आर्शीवाद दे और सड़क का निर्माण करवाएं तो उस पर हर धर्म और जाति के लोग एक साथ मिलकर चले।”

बता दें कि आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा, ”हिंदू मानते हैं कि हर व्यक्ति का DNA अलग और अनन्य होता है। हिंदुत्ववादी मानते हैं कि सब भारतीयों का DNA समान है।”

सभी लोगों का DNA समान

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के धर्मशाला में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एक बार फिर सभी के पूर्वजों को एक बताया। उन्होंने कहा था कि भारत में पिछले 40 हजार साल पहले से सभी लोगों का डीएनए (DNA) समान है।

इसे भी पढ़ें: Mohan Bhagwat के DNA वाले बयान पर Rahul Gandhi ने फिर समझाया ‘हिंदू और हिंदुत्व’ वाला Concept

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here