Disha Salian मौत मामले में SIT करेगी जांच, ठाकरे परिवार की बढ़ सकती है मुश्किलें

0
192
Disha Salian
Disha Salian

Disha Salian: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर दिशा सालियान की मौत की SIT से जांच कराने की घोषणा की। वहीं, भाजपा विधायक नितेश राणे ने गुरुवार को दिशा सालियान की मौत का मुद्दा उठाते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे का नार्को टेस्ट कराने की मांग की। बता दें कि दिशा सालियान की 8 जून, 2020 को मौत हुई थी। इससे करीब एक सप्ताह पहले सुशांत सिंह राजपूत का शव उनके आवास के छत के पंखे से लटका हुआ पाया गया था।

Disha Salian
Disha Salian

Disha Salian: मुंबई पुलिस के पास है मामला

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणविस ने कहा, “मामला पहले से ही मुंबई पुलिस के पास है। जिनके पास सबूत है वो दे सकते हैं। एसआईटी के जरिए इसकी जांच की जाएगी।’ विपक्ष के नेता अजीत पवार ने कहा कि इसे किसी भी राजनीतिक कोण से नहीं देखा जाना चाहिए। फडणवीस ने कहा कि किसी को निशाना बनाए बिना निष्पक्ष तरीके से जांच की जाएगी।

नितेश राणे दावा करते रहे हैं कि दिशा सालियान की हत्या हुई थी और कई मौकों पर उन्होंने अपने दावे के समर्थन में सबूत होने का दावा किया था। नितेश राणे ने कहा कि दिशा सालियान के बॉयफ्रेंड रोहन राय को ‘हत्या’ के बारे में सबकुछ पता था और उसकी मौत के बाद वह गायब हो गया। दिशा सालियान की मौत 8 जून, 2020 को एक इमारत की 14वीं मंजिल से गिरने के बाद हो गई थी। लेकिन अभी यह पता नहीं चल पाया है कि वह इमारत से कैसे गिरी।

मुंबई पुलिस ने 2021 में इस मामले को बंद कर दिया और कहा कि इस मामले में साजिश का कोई सबूत नहीं मिला है। मामले के जांच अधिकारी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट, पंचनामा, परिजनों के बयानों को संलग्न करते हुए सहायक पुलिस आयुक्त को रिपोर्ट भेजी। दिशा सालियान की मौत से पहले कथित तौर पर मारपीट की अफवाहें थीं, जिसे उनके पिता ने खारिज कर दिया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here