Shraddha Murder Case: पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए आफताब को FSL लैब लेकर पहुंची पुलिस; जानें मामले में अब तक का अपडेट

0
84
Shraddha Murder Case: आज होगा पॉलीग्राफी टेस्ट, पुलिस के हाथ लगे कई सबूत, जानें मामले में अब तक का अपडेट
Shraddha Murder Case: आज होगा पॉलीग्राफी टेस्ट, पुलिस के हाथ लगे कई सबूत, जानें मामले में अब तक का अपडेट

Shraddha Murder Case के आरोपी आफताब पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट होने की आज पूरी संभावना है। आपको बता दें, बीते मंगलवार को प्री-पॉलीग्राफी टेस्ट किया जा चुका है। जानकारी के मुताबिक, पॉलीग्रीफ टेस्ट से पहले की सारी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं। प्री-पॉलीग्राफी टेस्ट कराने गए आफताब का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें वो पूरी तरह से बेखौफ नजर आ रहा है।

aftaab
Shraddha Murder Case

Shraddha Murder Case: आफताब को पुलिस फॉरेंसिक साइंस लैब लेकर गई थी जहां उसका ब्लड प्रेशर और ब्लड टेस्ट किया गया जो कि पॉलीग्राफ टेस्ट से पहले करना अनिवार्य माना जाता है। आफताब को रोहिणी स्थित अम्बेडकर अस्पताल ले जाया गया था। वहीं पुलिस को आफताब के महरौली वाले घर से खून के धब्बे और श्रद्धा का बैग भी बरामद किया गया है। श्रद्धा के जबड़े भी आफताब के बताए गए जगह पर बरामद हो गए थे जिन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

shraddha walker murder case 1668481847
Shraddha Murder Case

Shraddha Murder Case की अब तक की बड़ी बातें

  1. बीते मंगलवार को आफताब के 10 दिन की रिमांड पूरी हो चुकी थी जिसके बाद साकेत कोर्ट ने उसके 4 दिन की रिमांड और बढ़ा दी है।
  2. पॉलीग्राफी टेस्ट से पहले प्री-मेड सेशन और साइंटिफिक सेशन होना जरूरी होता है। FSL के अधिकारियों के मुताबिक आफताब के ये दोनों सेशन हो चुके हैं।
  3. दिल्ली की फोरेंसिक साइंस लैब में आफताब के टेस्ट की तैयारी चल रही है। इस प्रक्रिया को पूरा करने में लगभग 1 हफ्ते का समय लगता है।
  4. 22 नवंबर को आफताब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए साकेत कोर्ट में पेश किया गया था जहां उसने अपना जुर्म कबूल किया है और कहा कि मैंने जो भी किया वो गुस्से में किया है। उसने यह भी कहा कि वह जांच में पुलिस की पूरी मदद कर रहा है।
  5. आफताब ने जज के सामने कहा कि अब इतना समय हो गया है कि मैं बहुत कुछ भूल गया हूं, मुझे याद नहीं है कि मैंने श्रद्धा के टुकड़े कहां-कहां फेंके हैं।
  6. जांच पड़ताल के दौरान के पुलिस को आफताब के घर से एक रफ नोट मिला है जिसमें वो श्रद्धा की बॉडी के बारे में डाटा लिखा करता था। इससे पुलिस को केस में काफी मदद मिल रही है।
  7. पुलिस ने आफताब के फोन से हिमाचल प्रदेश के कुछ ड्रग तस्करों का नंबर भी बरामद किया है जिनसे पूछताछ करने के लिए पुलिस की एक टीम हिमाचल तक पहुंच गई है।
  8. 22 नवंबर को आफताब का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वो एक फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी ऑफिस के अंदर खड़ा है और किसी अधिकारी से बात कर रहा है। इस वीडियो में आफताब एकदम बेखौफ नजर आ रहा है।
  9. इस मामले में पुलिस ने अब तक तकरीबन 17 लोगों का बयान दर्ज कर लिया है। बयान लेने के लिए पुलिस की टीम अलग-अलग जगह पहुंची है।
  10. हड्डियां श्रद्धा की हैं या नहीं इसकी जांच करने के लिए श्रद्धा के पिता का डीएनए मैच किया जाएगा।

संबंधित खबरें:

Shraddha Murder Case: चार दिनों के लिए बढ़ी आफताब की रिमांड, जज के सामने बोला- “जो भी किया वो गुस्से में किया”; जानें अब…

Shraddha Murder Case: कैसे किए श्रद्धा के 35 टुकड़े? सीन रीक्रिएट करने आफताब के घर पहुंची दिल्ली पुलिस

Shraddha Murder Case: आज कोर्ट में पेश होगा आरोपी आफताब, पुलिस करेगी रिमांड बढ़ाने की मांग! 10 प्वाइंट्स में जानें अब तक का अपेडट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here