Shraddha Murder Case: चार दिनों के लिए बढ़ी आफताब की रिमांड, जज के सामने बोला- “जो भी किया वो गुस्से में किया”; जानें अब तक के Updates

0
81
Shraddha Murder Case: आज कोर्ट में पेश होगा आफताब, 10 दिनों में कई अहम सबूत इकट्ठा करने में नाकाम पुलिस
Shraddha Murder Case: आज कोर्ट में पेश होगा आफताब, 10 दिनों में कई अहम सबूत इकट्ठा करने में नाकाम पुलिस

Shraddha Murder Case के आरोपी आफताब पूनावाला के 5 दिन की रिमांड आज पूरी हो चुकी है। आज आफताब को वीडियो कॉनेफ्रेंसिंग के जरिए साकेत कोर्ट में पेश किया गया था जिसके बाद कोर्ट ने उसके 4 दिन की रिमांड बढ़ा दी है। आपको बता दें, मर्डर के मामले में पुलिस आरोपी को 14 दिन की कस्टडी में रख सकती हैं। जज के सामने आफताब ने अपने बयान में कहा कि उसने जो किया वो गुस्से में किया लेकिन पुलिस उसे बढ़-चढ़ा के पेश कर रही है। इस वारदात को काफी समय हो चुका है इसलिए उसे कुछ याद करने में परेशानी हो रही है। हर एक दिन पुलिस के लिए काफी अहम है, रोजाना उनके सामने कई हैरान करने वाले खुलासे और सबूत आ रहे हैं।

shraddha aftab
Shraddha Murder Case

Shraddha Murder Case: मामले से जुड़ी अहम बातें

लगातार पूछताछ करने पर आफताब ने पुलिस के सामने यह बात कबूल की है कि उसने हत्या के दौरान इस्तेमाल किए आरी और बाकि हथियारों को गुरुग्राम की DLF फेज 3 की झाड़ियो में फेंका है और चॉपर को 100 फीट रोड स्थित कूड़ेदान में फेंक दिया था।

महरौली के जंगल में पुलिस को और भी मानव हड्डियों के अवशेष मिले हैं जिसमें एक जबड़े का हिस्सा भी है। पुलिस ने इसके जांच के लिए डेंटिस्ट के पास भेजा है।

आफताब ने श्रद्धा के सारे टुकड़े फेंकने के बाद उसका सिर फेंका था। इतना ही नहीं, उने पहले श्रद्धा के सिर वाले हिस्से को तेजाब डाला और फिर उसे तेजाब से जला दिया ताकि कोई उसकी पहचान न कर पाए। इसके बाद उसने उन टुकड़ों को दिल्ली के मैदानगढ़ी के तालाब में फेंका था।

कोर्ट की ओर से आफताब के नार्को टेस्ट की परमिशन दे दी गई है लेकिन साथ ही कोर्ट ने आदेश दिया है कि वो आफताब पर किसी तरह की थर्ड डिग्री का प्रयोग नहीं कर सकते हैं।

आफताब का नार्को टेस्ट 21 नवंबर को होना था लेकिन अब नार्को टेस्ट से पहले आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट किया जाएगा। इसके लिए आफताब के सहमति की जरूरत थी और वो राजी हो गया है।

बीते कुछ दिनों में पुलिस ने 11 लोगों के बयान दर्ज किए हैं जिसमें कई दिल दहलाने वाले खुलासे हुए हैं।

live in
Shraddha Murder Case

एक गवाह का कहना है कि आफताब कथित तौर पर श्रद्धा को नॉन वेज खाने के लिए जहरदस्ती करता था और वो नहीं खाती थी तो उसे काफी बुरी तरह से मारता था। इतना ही नहीं कई बार तो आफताब सिगरेट से श्रद्धा के प्राइवेट पार्ट को भी जला देता था

आफताब के फोन के जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को हिमाचल प्रदेश के कुछ ड्रग स्मगलरों के नंबर भी मिले हैं जिनसे पूछताछ करने के लिए पुलिस की एक टीम हिमाचल प्रदेश भी पहुंची। साथ ही टीम उस गेस्ट हाउस में भी पहुंची जहां आफताब और श्रद्धा ठहरे हुए थे।

पुलिस के सामने आफताब ने इस बात को भी कबूल कर लिया है कि वो गांजे का नशा करता था और जब उसने श्रद्धा का मर्डर किया तब भी वह गांजे के नशे में था।

छानबीन के दौरान पुलिस के हाथ एक सीसीटीवी फुटेज लगा है जिसमें तकरीबन सुबह के 4 बजे आफताब छतरपुर में गली नंबर 1 में अपने घर की ओर जाता दिख रहा था।

श्रद्धा की हत्या करने के बाद आफताब ऑनलाइन डेटिंग ऐप पर लगभग 20 लड़कियों से मिला है और कथित तौर पर उसने सबको शादी का वादा भी किया है।

पुलिस जंगल में मिली हड्डियों के अवशेषों का श्रद्धा के डीएनए से मिलान करेगी। हालांकि, अब तक पुलिस को श्रद्धा का सिर, हत्या वाले कपड़े और मोबाइल फोन बरामद नहीं हुआ है जो बेहद अहम सबूत है।

संबंधित खबरें:

Shraddha Murder Case: कैसे किए श्रद्धा के 35 टुकड़े? सीन रीक्रिएट करने आफताब के घर पहुंची दिल्ली पुलिस

Shraddha Murder Case: आज कोर्ट में पेश होगा आरोपी आफताब, पुलिस करेगी रिमांड बढ़ाने की मांग! 10 प्वाइंट्स में जानें अब तक का अपेडट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here