पाकिस्तान के खस्ता हालात के बाद भी आर्मी चीफ बाजवा बन गए अरबपति! रिपोर्ट में बड़ा दावा

0
119
Javed Bajwa
Javed Bajwa

Javed Bajwa: पाकिस्तान के आर्थिक हालात कैसे हैं यह सभी जानते हैं। आर्थिक तंगी में फंसा पाकिस्तान इस दलदल से निकलने के तो काफी प्रयास कर रहा है लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। देश के हालात ऐसे होने के बाद भी किसी सेना के पास करोड़ों रुपये होना हैरान कर देने वाली खबर है। जानकारी अनुसार देश के ऐसे खराब हालात होने के बावजूद सेना प्रमुख जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) पिछले 6 साल में करोड़ों रुपये जुटाने में कामयाब रहे हैं। हालाकिं यह कैसे हुआ इसकी पूरी जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

Javed Bajwa
Javed Bajwa

Javed Bajwa: 6 साल में करोड़ो रुपये जुटा लिए

‘फैक्ट फोकस’ के पत्रकार अहमद नूरानी द्वारा जारी की गई एक खोज लेख से यह जानकारी सामने आई है। इस खबर के बाद हर कोई हैरान रह गया है। दावा की गई इस रिपोर्ट के बाद हर तरफ हलचल मच गई है। लेख के अनुसार बताया गया है कि बाजवा के परिवार के कई लोगों ने और करीबी रिश्तेदारों ने विदेशों में करोड़ों रुपये के कारोबार शुरू किए हैं। इस्लामाबाद और कराची में कमर्शियल कॉम्प्लेक्स और प्लॉट हैं। उन्होंने लाहौर में एक प्रमुख रियल एस्टेट कंपनी खरीदी।

रिपोर्ट के अनुसार अगर मौजूदा बाजार मूल्य देखा जाए तो उस हिसाब से 6 सालों में बाजवा परिवार द्वारा खरीदी गई संपत्ति और कारोबार की कीमत 12.7 अरब रुपये (पाकिस्तानी मुद्रा) से अधिक है। बता दें कि 2013 में बाजवा ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख का पद संभाला था। उसके बाद 2015 में उनकी पत्नी आयशा अंजड़ ने संपत्ति शून्य घोषित की थी। लेकिन फिर अगले साल उनकी कुल संपत्ति 220 करोड़ रुपये तक पहुंच गई।

महनूर साबिर ने नवंबर 2018 में बाजवा के बेटे से शादी की थी। पहले उनके नाम पर कोई संपत्ति नहीं थी, लेकिन शादी से एक हफ्ते पहले उनकी संपत्ति 10 लाख रुपये थी। इस बीच बाजवा कुछ दिनों में पद से हट जाएंगे। इस पृष्ठभूमि में यह लेख प्रकाश में आया और सनसनी बन गया। इससे घबराकर सरकार ने वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here