Sameer Wankhede को NCB में नहीं मिला सेवा विस्तार, राजस्व खुफिया निदेशालय भेजा गया

0
323
Sameer Wankhede Tranferred
Sameer Wankhede Tranferred

Sameer Wankhede: मुंबई के NCB ज़ोनल अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) का तबादला कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक वानखेड़े को सरकार की ओर से सेवा विस्तार नहीं मिला है। समीर वानखेड़े को DRI विभाग में फिर से ज़िम्मेदारी दी गयी है। उन्हें राजस्व खुफिया निदेशालय विभाग में भेज दिया गया है। इससे पहले भी समीर वानखेड़े इस विभाग में काम कर चुके हैं। डीआरआई विभाग से ही उन्हें मुंबई एनसीबी में लाकर जोनल डायरेक्टर बनाया गया था। अब उन्हें फिर से डीआरआई में भेज दिया गया है।

Sameer Wankhede की NCB से हुई विदाई

NCB
Narcotics Control Bureau

गौरतलब है कि एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, विभाग में बने रहने के लिए उन्हें आगे एक्सटेंशन नहीं मिला है यानी कि अब एनसीबी से उनकी विदाई हो गई है। वानखेड़े का एनसीबी में 4 महीने का एक्सटेंशन 31 दिसंबर 2021 को पूरा हो चुका है। बता दें कि समीर वानखेड़े आईआरएस अधिकारी हैं जो मुंबई के ड्रग्स केसों की जांच के चलते चर्चा में आए थे। इससे भी अधिक सुर्खियों में वे तब आए थे जब उन्होंने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था।

Sameer Wankhede का करियर

sameer wankhede
sameer wankhede

इससे पहले कयास लगाया जा रहा था कि केंद्र सरकार उन्हें फिर से एक्सटेंशन दे सकती है लेकिन ऐसा नहीं हो सका। बता दें कि समीर वानखेड़े 2008 बैच के राजस्व सेवा अधिकारी हैं और महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। सेवा ज्वॉइन करने के बाद उन्हें सबसे पहली मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डिप्टी कस्टम कमिश्नर की जिम्मेदारी दी गई। यहां उन्होंने जबरदस्त काम किया जिसकी वजह से उन्हें बाद में आंध्र प्रदेश और फिर दिल्ली भी भेजा गया।

ड्रग्स से जुड़े मामलों को पकड़ने में माहिर

बताया जाता है कि वे ड्रग्स से जुड़े मामलों को पकड़ने में माहिर हैं। दिल्ली के बाद एक बार फिर उन्हें मुंबई में बड़ी जिम्मेदारी देकर भेजा गया था। यहां उन्हें एनसीबी का जोनल डायरेक्टर बनाया गया। कार्यभार संभालते ही उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स केस की जांच शुरू की थी। इस दौरान अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई से कड़ी पूछताछ की गई थी। समीर वानखेड़े के नेतृत्व में ही पिछले दो सालों के बीतर करीब 17 हजार करोड़ रुपये के नशे और ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश किया।

sameer nawab min
समीर वानखेड़े और नवाब मलिक।

ड्रग्स केस में समीर वानखेड़े की छापेमारी और कार्रवाई पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने सवाल उठाए थे। वे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लगातार समीर वानखेड़े पर निशाना साधते रहे। उन्होंने समीर वानखेड़े की जाति और धर्म को लेकर भी लगातार सवाल उठाते रहे। इसके बाद समीर वानखेड़े ने हाईकोर्ट में मलिक के खिलाफ मानहानि का केस भी दर्ज कराया था।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here