Russia Ukraine War: PM Modi ने की Volodymyr Zelenskyy से बात, दोनों नेताओं के बीच 35 मिनट तक चली बातचीत

प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने में यूक्रेन सरकार द्वारा दी गई सहायता के लिए राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की को धन्यवाद दिया है।

0
490
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Russia Ukraine War: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की से फोन पर बात की। दोनो देशों के नेताओं के बीच यह फोन कॉल लगभग 35 मिनट तक चली। दोनों नेताओं ने यूक्रेन की ताजा स्थिति पर चर्चा की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने रूस और यूक्रेन के बीच जारी सीधी बातचीत की सराहना की।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने में यूक्रेन सरकार द्वारा दी गई सहायता के लिए राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की को धन्यवाद दिया है। वहीं भारत सरकार के सूत्र के अनुसार प्रधानमंत्री ने सूमी से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए जारी प्रयासों में यूक्रेन सरकार से निरंतर समर्थन भी मांगा है।

Russia Ukraine War: ‘ओडेसा बंदरगाह पर बमबारी की तैयारी में रूस

Russia Ukraine Warr
Russia Ukraine War

बता दें कि इससे पहले यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रविवार को कहा कि रूसी सेना काला सागर तट पर एक ऐतिहासिक ओडेसा बंदरगाह पर बमबारी की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि यह एक सैन्य अपराध होने जा रहा है। यह एक ऐतिहासिक अपराध होने जा रहा है। वहीं यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी बात की, क्योंकि रूसी सेना ने दो शहरों में एक संक्षिप्त युद्धविराम के बाद आक्रामक तरीके से हमला किया है। कॉल के दौरान दोनों नेताओं ने रूस के खिलाफ प्रतिबंध और यूक्रेन के लिए वित्तीय सहायता पर चर्चा की।

Volodymyr Zelenskyy
Volodymyr Zelenskyy

Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच हो सकती है बैठक

दूसरी तरफ यूरोपीय संघ यूक्रेन से भागने वाले शरणार्थियों को सहायता में 500 मिलियन यूरो की पहली किश्त प्रदान कर रहा है। ज़ेलेंस्की ने शनिवार को ट्वीट में लिखा कि यह सभ्य जीवन स्थितियों को सुनिश्चित करने में मदद करेगा। वहीं एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कीव में सरकार ने सोमवार को रूस के साथ आगे की बातचीत करने की पेशकश की, वहीं एक रूसी अधिकारी ने भी कहा कि सोमवार को एक बैठक हो सकती है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here