India vs Pakistan: भारत ने पाकिस्तान से जीता मैच, Indian खिलाड़ियों का दिल इस बच्ची ने जीता

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिख रहा है कि बिसमाह ने अपनी बेटी को मैच के बाद गोद में रखा हुआ है। अन्य भारतीय खिलाड़ी बिसमाह की बेटी फातिमा को प्यार करने के लिए उत्सुक दिख रही हैं।

0
413
India vs Pakistan: Heart Winning Picture
India vs Pakistan: Heart Winning Picture

India vs Pakistan: भारत की महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के माउंट माउंगानुई (New Zealand, Mount Maunganui) में खेले जा रहे आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Women’s World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) को 107 रनों से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। दोनों देशों के बीच विश्व कप में अब तक 11 मुकाबले हुए हैं और हर बार जीत भारत ने ही हासिल की है। रविवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ। पर इस जीत से अधिक वीडियो और तस्वीरों की चर्चा हो रही है जिसमें भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी पाकिस्तान टीम की कप्तान बिसमाह मारूफ (Pakistan Cricket Team Captain Bismah Maroof) की बेटी के साथ खेल रहीं हैं। तस्वीरों में दिख रहा है कि दो पड़ोसी मुल्क के खिलाड़ियों के बीच किस कदर प्यार है।

India vs Pakistan: ICC ने तस्वीर को किया शेयर

India vs Pakistan: Lovely Picture
India vs Pakistan: Lovely Picture

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और तस्वीर को इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। आईसीसी ने तस्वीर को ट्वीट कर लिखा भारत और पाकिस्तान से क्रिकेट की भावना में छोटी फातिमा का पहला सबक, तस्वीर को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर कह रहे हैं कि भारत ने मैच जीत लिया और नन्ही फातिमा ने भारतीय टीम का दिल जीत लिया।

India vs Pakistan
India vs Pakistan

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिख रहा है कि बिसमाह ने अपनी बेटी को मैच के बाद गोद में रखा हुआ है। अन्य भारतीय खिलाड़ी बिसमाह की बेटी फातिमा को प्यार करने के लिए उत्सुक दिख रही हैं। सभी उसे प्यार से पुचकारते हुए दिख रही हैं।

India vs Pakistan: बच्चे को साथ लेकर जाने की क्या है पॉलिसी

India vs Pakistan
India vs Pakistan

बता दें कि पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिसमाह मारूफ अभी हाल ही में मां बनी हैं। न्यूजीलैंड में खेले जा रहे विश्व कप में वह अपनी बेटी फातिमा के साथ हिस्सा लेने पहुंची हैं। मैच में मारूफ की मां भी उनकी बेटी का देखभाल करने के लिए आईं हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ मां बनने के बाद किसी महिला खिलाड़ी और देखभाल करने के लिए किसी को साथ रखने की अनुमति मिली है।

जाहिर है पाकिस्तान क्रिक्रेट बोर्ड ने मई 2021 में पहली बार पैरेंटल सपोर्ट पॉलिसी लागू की जिसके तहत महिला खिलाड़ी को एक साल की मैटरनिटी लीव की सुविधा मुहैया कराई जाती है। इस पॉलिसी का लाभ लेने वाली पाक की पहली महिला खिलाड़ी बिसमाह मारूफ ही हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here