Republic Day 2022: उत्तराखंड की टोपी, मणिपुरी गमछा, क्या चुनाव को साध रहे हैं PM Narendra Modi?

0
385
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi

Republic Day 2022: विभिन्न राज्यों में विविध भारतीय संस्कृति को दर्शाने वाली टोपी पहनने की अपनी परंपरा को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इस बार भी जारी रखा है। पीएम नरेंद्र मोदी को भारत के 73 वें गणतंत्र दिवस पर पीएम को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देते समय पहाड़ी राज्य उत्तराखंड का अनोखी टोपी पहने देखा गया। प्रधानमंत्री को ‘ब्रह्मकमल’ पहने भी देखा गया, जो उत्तराखंड का राज्य फूल है।

पीएम मोदी ‘ब्रह्मकमल’ से बहुत प्यार करते हैं और जब भी वह केदारनाथ में ‘पूजा’ करते हैं तो इसी फूल का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा पीएम ने मणिपुर का एक स्टोल भी पहना था। दिलचस्प बात यह है कि पिछले साल, पीएम मोदी ने एक रंगीन ‘हलारी पाघ’ (शाही सिर की पगड़ी) पहनी थी जो उन्हें इस आयोजन के लिए जामनगर रॉयल फैमिली द्वारा उपहार में दी गई थी।

download 17 4
Republic Day 2022: PM Narendra Modi

Republic Day 2022: चुनावी राज्यों से है पीएम मोदी की पसंद का संबंध

पीएम नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड की टोपी और मणिपुर का स्टोल पहनने पर सियासी गलियारों में उधम मच गया है। सियासी लोग कह रहे हैं कि नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड और मणिपुर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को देखते हुए इन राज्यों का वस्त्र धारण किया है। दिलचस्प बात यह है कि 73वें गणतंत्र दिवस समारोह में पीएम मोदी की पसंद का संबंध उन राज्यों से है जहां अगले महीने चुनाव होने वाले हैं।

download 18 5
PM Narendra Modi

Republic Day 2022: सीएम धामी ने जताया पीएम का आभार

गौरतलब है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य की संस्कृति और परंपरा का प्रतिनिधित्व करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है। धामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “आज 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रह्मकमल से सजी देवभूमि उत्तराखंड की टोपी पहनकर हमारे राज्य की संस्कृति और परंपरा को गौरवान्वित किया है। उत्तराखंड की सवा करोड़ जनता की ओर से मैं धन्यवाद व्यक्त करता हूं। प्रधानमंत्री को मेरा हार्दिक आभार।”

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here