Rajasthan CM Oath Ceremony: BJP नेता भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली…

0
50

Rajasthan CM Oath Ceremony: राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज जयपुर में अल्बर्ट हॉल के सामने रामनिवास बाग में आयोजित होने वाले समारोह में राजस्थान के नए सीएम के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे। भजनलाल के साथ ही दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा भी डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेंगे।

Rajasthan CM Oath Ceremony: राजस्थान में नई बीजेपी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। सीएम पद की शपथ लेने से पहले भजनलाल शर्मा ने माता पिता के पैर धोए और आशीर्वाद लिया।

Rajasthan CM Oath Ceremony: राजस्थान के मुख्यमंत्री बने भजनलाल शर्मा

बीजेपी विधायक भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार दोपहर 1:04 बजे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। डिप्टी सीएम के रूप में दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने भी शपथ ली है।

Rajasthan CM Oath Ceremony: डिप्टी सीएम के रूप में दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने ली शपथ

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने भाजपा विधायक प्रेमचंद बैरवा और दीया कुमारी को राजस्थान की उप-मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Rajasthan CM Oath Ceremony: शाह सहित कई राज्यों के CM समारोह में शामिल

अमित शाह, राजनाथ सिंह सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री समारोह में शामिल, कुछ ही देर में भजनलाल शर्मा लेंगे शपथ।

Rajasthan CM Oath Today: PM मोदी शपथ समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे जयपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और मनोनीत उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंचे

Rajasthan CM Oath Today: कांग्रेस नेता अशोक गहलोत भी पंहुचें शपथ ग्रहण समारोह में!

जयपुर में मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत पहुंचे।

Rajasthan CM Oath Ceremony: शपथ ग्रहण समारोह में पहुंची वसुंधरा राजे

जयपुर में राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पहुंची।

Rajasthan CM Oath Ceremony: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंचे।

Rajasthan CM Oath Ceremony: जनता ने उन्हें बहुत प्यार दिया है- गोमती देवी

राजस्थान के मनोनीत सीएम भजनलाल शर्मा की मां गोमती देवी ने कहा कि जनता ने उन्हें बहुत प्यार दिया है, मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहती हूं।

Rajasthan CM Oath LIVE: मैं राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा को बधाई देता हूं- MP CM

Rajasthan CM Oath LIVE: एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि आज राजस्थान सरकार का गठन होगा! राजस्थान महाराणा प्रताप की भूमि है और सुशासन के लिए जाना जाएगा, मैं राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को अपनी शुभकामनाएं देता हूं।

शर्मा है संघ के करीब

भजनलाल शर्मा सामान्य वर्ग से हैं। संघ की पृष्ठभूमि से आते हैं। लंबे समय से वे संघ से जुड़े हुए हैं। साथ ही पार्टी में भी उनकी अच्छी पकड़ है। भजनलाल शर्मा की उम्र 55 साल है। वे पोस्ट ग्रेजुएट हैं। शर्मा मूलरूप से भरतपुर के रहने वाले हैं।

34 साल से राजनीति में हैं

भजनलाल शर्मा के पिता का नाम किशन स्वरूप शर्मा है। वे 34 साल से राजनीति में सक्रिय हैं। भरतपुर के गांव अटारी के रहने वाले हैं। उन्होंने नदबई में अपनी प्रारम्भिक और माध्यमिक शिक्षा प्राप्त की। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संपर्क में आ गए और यही राजनीति में इनका प्रवेश का द्वारा बन गया।

धीरे-धीरे आगे बढ़ते रहे


भजनलाल शर्मा नदबई में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई के सक्रिय कार्यकर्ता रहे है। इसके बाद उन्हें इकाई अध्यक्ष नदबई, इकाई प्रमुख नदबई बनाया गया। धीरे-धीरे कदम बढ़ाते हुए शर्मा सह जिला सयोजक भरतपुर और फिर सह जिला प्रमुख भरतपुर भी बनाए गए है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here