Farm Laws की वापसी के बाद Rahul Gandhi का VIDEO वायरल, Congress नेता ने कहा था- मेरे शब्दों को याद रखना एक दिन…

0
303
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

All 3 Farm Law Repealed: प्रधानमंत्री Narendra Modi ने शुक्रवार को अपने राष्‍ट्र के नाम संबोधन में इस चीज की जानकारी दी है कि उनकी सरकार तीनों कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लेगी। केंद्र द्वारा कृषि कानून वापस लेने की घोषणा करने के बाद अब हमारे देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस इसका क्रेडिट लेने की कोशिश कर रही है। प्रधानमंत्री के द्वारा कानून वापस लेने की घोषणा करने के बाद से ही कांग्रेस पार्टी के नेता और यहां तक कि खुद Rahul Gandhi ने भी अपना एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि किसानों के आगे सरकार को झुकना ही पड़ेगा। राहुल का यह वीडियो 14 जनवरी का है। इस वीडियो के जरिए कांग्रेसी लोगों के बीच यह मैसेज दे रहे हैं कि राहुल गांधी ने तो पहले ही कह दिया था कि केंद्र सरकार किसानों के आगे झुक जाएगी और कानून वापस लेने पड़ेंगे। दरअसल वायरल हो रहे वीडियो में पत्रकारों से बात करते हुए जनवरी में राहुल गांधी ने कहा था, ”किसान जो आंदोलन कर रहे हैं उस पर मुझे बहुत गर्व है। मैं उनका पूरी तरह से समर्थन करता हूं। मैंने उनके मुद्दे पंजाब में यात्रा के दौरान उठाए हैं और आगे भी उठाएंगे। मेरे शब्दों को याद रखना 1 दिन सरकार को यह तीनों कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे।”

Congress देशभर में मनाएगी ‘किसान विजय दिवस’

Farm laws की वापसी के बाद कांग्रेस कल देशभर में ‘किसान विजय दिवस’ मनाएगी। कांग्रेस ने अपनी राज्य इकाइयों से किसान विजय रैलियां/किसान विजय सभा आयोजित करने को कहा है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी न कहा कि आज 700 से अधिक किसान परिवारों, जिनके सदस्यों ने न्याय के लिए इस संघर्ष में अपने प्राणों की आहुति दी, का बलिदान रंग लाया है। आज सत्य, न्याय और अहिंसा की जीत हुई है।

तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा

तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने पर प्रधानमंत्री Narendra Modi ने कहा, ”लेकिन इतनी पवित्र बात, पूर्ण रूप से शुद्ध, किसानों के हित की बात, हम अपने प्रयासों के बावजूद कुछ किसानों को समझा नहीं पाए। कृषि अर्थशास्त्रियों ने, वैज्ञानिकों ने, प्रगतिशील किसानों ने भी उन्हें कृषि कानूनों के महत्व को समझाने का भरपूर प्रयास किया। आज मैं आपको, पूरे देश को, ये बताने आया हूं कि हमने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया है। इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे संसद सत्र में, हम इन तीनों कृषि कानूनों को Repeal करने की संवैधानिक प्रक्रिया को पूरा कर देंगे।”

यह भी पढ़ें: Farm Laws की वापसी से क्या Punjab Elections में अकाली दल और बीजेपी फिर से आएंगे साथ! पंजाब की सियासत पर क्या होगा असर?

Farm Law: गुजरात से लेकर दिल्ली तक पहली बार पीछे हटे नरेंद्र मोदी, 5 Point में जानें क्यों लेना पड़ा सरकार को U-Turn

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here