राहुल गांधी के आवास से निकली दिल्ली पुलिस, जानिए पूछताछ में कांग्रेस सांसद ने क्या कुछ कहा?

0
101
Rahul Gandhi: सांसद राहुल गांधी और दिल्ली पुलिस के सीपी सागर प्रीत हुड्डा
Rahul Gandhi: सांसद राहुल गांधी और दिल्ली पुलिस के सीपी सागर प्रीत हुड्डा

Rahul Gandhi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के आवास पर आज यानी रविवार को दिल्ली पुलिस पहुंची थी। इस दौरान दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) सागरप्रीत हुड्डा भी पहुंचे। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में राहुल ने कहा था “आज भी महिलाओं के साथ यौन शोषण हो रहा है।” इसी बयान के बारे में पूछताछ करने और पीड़ितों के बारे में जानकारी प्राप्त करने पुलिस राहुल के आवास पर गई थी। अब दिल्ली पुलिस राहुल के आवास से पूछताछ करके निकल गई है। आइए जानते हैं कि इस मामले में राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस से क्या कुछ कहा?

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi को जवाब के लिए चाहिए कुछ समय- सीपी दिल्ली पुलिस

राहुल गांधी के आवास पर दिल्ली पुलिस की टीम उनके बयान को लेकर पूछताछ करने पहुंची थी। हालांकि, राहुल को पहले नोटिस भी जारी किया गया था, लेकिन कुछ जवाब अभी तक नहीं मिल पाया था जिसके बाद पुलिस उनके आवास पर गई थी। इस दौरान राहुल से जो कुछ भी जानकारी प्राप्त हुई उसके बारे में दिल्ली पुलिस के सीपी(लॉ एंड ऑर्डर) सागर प्रीत हुड्डा ने जानकारी दी है।

उन्होंने कहा “हमने राहुल गांधी के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ समय चाहिए और वह हमें वह जानकारी देंगे जो हमने मांगी है। आज हमने एक नोटिस दिया है जिसे उनके कार्यालय ने स्वीकार कर लिया है और अगर पूछताछ की जरूरत है तो हम करेंगे।”

सागर प्रीत हुड्डा ने आगे बताया “राहुल गांधी ने कहा कि यह एक लंबी यात्रा थी और उन्होंने कई लोगों से मुलाकात की और इसे संकलित करने के लिए समय चाहिए। उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि वह जल्द ही जानकारी देंगे और सूचना मिलते ही हम अपनी कार्रवाई शुरू कर देंगे।”

राहुल गांधी के आवास पर तीसरी बार पहुंची थी पुलिस- पुलिस अधिकारी
दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी(कानून-व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा ने बताया कि 30 जनवरी को श्रीनगर में राहुल गांधी ने जो बयान दिया था उसमें ये बात कही थी कि यात्रा के दौरान उन्हें बहुत सारी महिलाएं मिली थी, जो रो रही थीं। उन्होंने बताया कि उनके साथ बलात्कार हुआ है।

हुड्डा ने आगे बताया “ये गंभीर मामला है, इस विषय में जानकारी जुटाने की पुलिस ने कोशिश की थी लेकिन हमें सफलता नहीं मिली। उसी सिलसिले में आज मैं जानकारी लेने राहुल गांधी के आवास पर पहुंचा। भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली से भी गुजरी थी तो हम जानकारी लेने राहुल के यहां गए थे।”

पुलिस अधिकारी ने कहा “हमने जानकारी जुटाने की कोशिश की थी लेकिन हमें कोई जानकारी नहीं मिली। तीसरी बार पुलिस उनके(राहुल गांधी) आवास पर गई थी लेकिन अभी तक सांसद महोदय ने कोई जानकारी नहीं दी है।”

पूछताछ होने के बाद अपने आवास से बाहर निकले राहुल गांधी
वहीं, दिल्ली पुलिस की पूछताछ के बाद राहुल गांधी भी अपने आवास से बाहर निकले। वे खुद कार को ड्राइव करते हुए दिखे। इस दौरान मीडियाकर्मियों ने राहुल से बातचीत करने और दिल्ली पुलिस के इस कार्रवाई पर सवाल पूछने की कोशिश की तो उन्होंने कुछ नहीं कहा।

यह भी पढ़ेंः

नोटिस के बाद राहुल गांधी के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, जानें क्या है पूरा मामला?

राहुल गांधी के आवास पर दिल्ली पुलिस के पहुंचने पर भड़की कांग्रेस, अशोक गहलोत बोले- इनकी हिम्मत कैसे हुई…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here