“इमरान खान के घर में पुलिस ने की चोरी”, फवाद चौधरी बोले- लाहौर HC के फैसले…

पूर्व पीएम इमरान खान को पाकिस्तान पुलिस ने तोशाखाना मामले में आरोपी बनाई है।

0
145
Imran Khan On India
Imran Khan On India

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ(पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की मुश्किलें आजकल काफी बढ़ गई हैं। शनिवार यानी 18 मार्च को इमरान खान को तोशाखाना मामले में कोर्ट में पेशी करने की खबर आई थी। उन्हें जैसे ही इस्लामाबाद कोर्ट में पेशी के लिए उनके लाहौर स्थित आवास से ले जाया गया कि उनके घर पर पुलिस ने धावा बोल दिया।

इमरान खान के घर पर बुलडोजर से तोड़फोड़ भी की गई। इस दौरान पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच काफी बवाल और झड़प हुई। वहीं,पुलिस के द्वारा इस कार्रवाई पर पीटीआई सवाल उठाते हुए घर में चोरी करने का आरोप भी लगाया है।

Imran Khan के घर पर चला बुलडोजर
Imran Khan के घर पर चला बुलडोजर

Imran Khan के घर में चोरी और कोर्ट के फैसले की उड़ी धज्जियां- पीटीआई

रविवार को पीटीआई के नेता फवाद चौधरी ने एक बैठक बुलाई। इस दौरान उन्होंने शनिवार को इमरान खान के आवास पर पुलिस के द्वारा की गई कार्रवाई और तोड़फोड़ पर सवाल उठाते हुए पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इमरान खान के घर में पुलिस ने तोड़फोड़ की और निर्दोष लोगों को प्रताड़ित किया गया।

उन्होंने कहा “पुलिस इमरान खान के आवास में घुस गई। हर नियम को तोड़ दिया। उन्होंने(पुलिस) चोरी की यहां तक कि जूस की पेटी तक को नहीं छोड़ा और उसे भी उठा ले गई।”
फवाद चौधरी ने आगे कहा “ये सभी घटनाएं पाकिस्तान में चल रहे संवैधानिक संकट की ओर इशारा करती हैं। उन्होंने लाहौर हाईकोर्ट के फैसले की धज्जियां उड़ाई।” फवाद ने कहा कि वे पुलिस के इस कार्रवाई और घर में चोरी को लेकर पुलिस के खिलाफ केस दर्ज करेंगे।

क्या है तोशाखाना मामला?
पूर्व पीएम इमरान खान को पाकिस्तान पुलिस ने तोशाखाना मामले में आरोपी बनाई है। आइए जानते हैं कि आखिरकार यह तोशाखाना मामला है क्या? पूर्व पीएम इमरान खान पर तोहफों में धांधली का आरोप है। वर्ष 2018 में पाकिस्तान के पीएम के तौर पर इमरान को यूरोप और खासकर अरब देशों की यात्रा के दौरान बहुत से कीमती तोहफे मिले थे। इनमें से बहुत से तोहफे को इमरान ने कथित तौर पर बताया नहीं या डिक्लेयर नहीं किया, जबकि कई तोहफों को असल के काफी कम कीमत पर खरीद लिया और बाहर जाकर बड़ी कीमत पर बेच दिया। अब इसी मामले में पुलिस जांच कर रही है।

यह भी पढ़ेंः

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान की कोर्ट में पेशी, लाहौर में पीटीआई प्रमुख के घर पर चला बुलडोजर

राहुल गांधी के आवास पर दिल्ली पुलिस के पहुंचने पर भड़की कांग्रेस, अशोक गहलोत बोले- इनकी हिम्मत कैसे हुई…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here