India vs Australia 2nd ODI: टीम इंडिया की शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से रौंदा

0
159

India vs Australia 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। दोनों टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। भारत के लिए, नियमित कप्तान रोहित शर्मा इशान किशन के स्थान पर वापस आए हैं, जबकि अक्षर पटेल तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर के स्थान पर तीसरे स्पिनर के रूप में शामिल हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल के स्थान पर नाथन एलिस को लाने का फैसला किया, जबकि एलेक्स केरी ने जोश इंगलिस की जगह ली विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे टीम इंडिया ने घुटने टेक दिए और सिर्फ 118 रनों का स्कोर ही टीम खड़ा कर सकी। वहीं बाद में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 10 विकेट से भारत को मात दे दी। हेट और मार्श ने 118 रनों की पार्टनरशिप की।

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों ने टीम के 50 रन 32 गेंदों में ही पूरे कर दिए। ऑस्ट्रेलिया ने छह ओवर में बिना किसी नुकसान के 66 रन बना लिए हैं। मार्श और हेड ने 31-31 रन बनाए हैं। दोनों ने 18-18 गेंदों का सामना किया है। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 44 ओवर में 52 रन ही बनाने हैं।

एबॉट ने झटके 2 लगातार विकेट

भारतीय टीम के लिए मैदान पर समय बिताना मुश्किल हो रहा है। कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को सीन एबॉट ने दो लगातार गेंद पर आउट कर वापस जाने पर मजबूर किया।

भारत के 100 रन पूरे

शुरुआती झटके लगने के बाद भारतीय टीम ने बड़ी मुश्किल से 100 रन का आकड़ा पार कर लिया है. भारत के 7 विकेट गिर चुके है और एक मात्र प्रमुख बल्लेबाज अक्षर पटेल मैदान पर मौजूद हैं. कुलदीप यादव जो स्पिनर हैं वो दूसरे छोर पर उनका साथ दे रहे हैं.

IND vs AUS Live Score: भारत को सातवां झटका

20वें ओवर में 91 के स्कोर पर भारत को सातवां झटका लगा। नाथन एलिस ने रवींद्र जडेजा को कैरी के हाथों कैच कराया। वह 39 गेंदों में 16 रन बना सके। 20 ओवर के बाद भारत का स्कोर सात विकेट पर 92 रन है।

IND vs AUS Live Score: जडेजा-अक्षर क्रीज पर

19 ओवर के बाद भारत ने छह विकेट गंवाकर 90 रन बना लिए हैं। फिलहाल रवींद्र जडेजा 16 रन और अक्षर पटेल आठ रन बनाकर क्रीज पर हैं। 71 पर पिछला विकेट गिरा था। ऐसे में दोनों के बीच 19 रन की साझेदारी हो चुकी है।

भारत का स्कोर 15 ओवर में 71/5

भारतीय टीम के लिए मैदान पर इस वक्त विराट कोहली के साथ रवींद्र जडेजा मैदान पर लड़ रहे हैं. 15 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 71 रन है.

भारत ने शुरुआती पांच ओवर के अंदर तीन विकेट गंवा दिए थे। मिचेल स्टार्क ने पहले ओवर में शुभमन गिल को कैच आउट कराया था। इसके बाद पारी के पांचवें ओवर में उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को आउट किया। ओवर की चौथी गेंद पर स्टार्क ने रोहित को स्लिप में स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया। रोहित 15 गेंदों में दो चौके की मदद से 13 रन बना सके। इसके बाद अगली गेंद पर सूर्यकुमार यादव को एल्बीडब्ल्यू आउट किया।

वाइजैग में भारत का रिकार्ड

विशाखापट्टनम के इस मैदान पर भारतीय टीम ने 2013 में मुकाबला गंवाया था और इस मैदान पर भारत की एकमात्र हार भी है। यानि 10 साल से टीम इंडिया यहां अजेय रही है। वाइजैग के मैदान पर भारतीय टीम ने अभी तक कुल 9 वनडे मैच खेले हैं जिनमें से 8 जीते हैं और 1 में हार मिली है। यह हार वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली थी। इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया की पिछली भिड़ंत 2010 में हुई थी जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया था।

यह है टीम इंडिया- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

यह है टीम ऑस्ट्रेलिया- ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, लाबुसाने, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, एलिस, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबाट, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा, डेविड वार्नर।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here