Qatar में मौत की सजा पाने वाले भारतीयों के परिवारजनों से मिले विदेश मंत्री एस जयशंकर, जानिए क्या बोले…

Qatar: न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कतर ने नौसना के पूर्व जवानों पर आरोप लगाया है कि वो सबमरीन प्रोग्राम को लेकर जासूसी कर रहे थे...

0
79
indian navy qatar news
indian navy qatar news

Qatar: कतर की एक अदालत ने भारतीय नौसेना के आठ पूर्व कर्मचारियों को फांसी की सजा सुनाई है। इस बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आज सोमवार (30 अक्टूबर) को इन नेवी कर्मियों के परिवारजनों से मुलाकात की है। इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर एक पोस्ट के माध्यम से दी। 

FotoJet 22
S. Jaishankar: Minister of External Affairs

Qatar: “लगातार प्रयासरत है भारत सरकार

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने ट्वीट कर मुलाकात की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘कतर में हिरासत में लिए गए 8 भारतीयों के परिजनों से सुबह मुलाकात की। इस बात पर जोर दिया कि सरकार इस मामले को सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण मान रही है। बताया कि सरकार उनकी रिहाई के लिए सभी प्रयास जारी रखेगी। इस संबंध में हम परिवारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।’ इसके अलावा उन्होंने कहा कि हम उन परिवारों की चिंताओं और दुख दर्द को समझते हैं।

Qatar: क्या है मामला?

बता दें, कतर की एक अदालत ने 8 पूर्व भारतीय नौसैनिकों को गुरुवार (26 अक्टूबर) को जासूसी के मामले में फांसी की सजा सुनाई थी। ये आठों भारतीय पिछले साल अक्टूबर से ही कतर में हिरासत में रखे गए थे। विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर बताया था कि ये सभी पूर्व नौसेना कर्मी अल दहरा कंपनी (Al Dahra Company) में काम करते थे।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कतर ने नौसना के पूर्व जवानों पर आरोप लगाया है कि वो सबमरीन प्रोग्राम को लेकर जासूसी कर रहे थे। भारत इनको काउंसलर एक्सेस के जरिए रिहा कराने की कोशिश में लगा हुआ था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here