प्रधानमंत्री Narendra Modi वेटिकन सिटी में मिले ईसाई धर्म के सर्वोच्च गुरु Pope Francis से, देखें तस्वीरें

0
525
Narendra Modi & Pope Francis
Narendra Modi & Pope Francis

G-20 Summit 2021 में इटली की यात्रा पर गये प्रधानमंत्री Narendra Modi शनिवार सुबह ईसाई धर्म के सर्वोच्च गुरु Pope Francis से मिले। प्रधानमंत्री मोदी की पोप फ्रांसिस से यह मुलाकात वेटिकन सिटी में हुई। प्रधानमंत्री मोदी ने इस मुलाकात दौरान पोप को भारत यात्रा का निमंत्रण दिया।

पीएम मोदी के साथ पोप फ्रांसिस की मुलाकात का कार्यक्रम 20 मिनट के लिए तय था, लेकिन धर्मगुरु के साथ पीएम मोदी की मुलाकात लगभग 1 घंटे तक चली।

2 12

जानकारी के मुताबिक इस मुलाकात में पर्यावरण की रक्षा और दुनिया से गरीबी को दूर करने के उपाय पर गोनों के बीच गहन चर्चा हुई।

पोप फ्रांसिस से मिलने के लिए पीएम मोदी के साथ देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और विदेश मंत्री एस जयशंकर भी थे। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने पोप फ्रांसिस के अलावा वेटिकन सिटी स्टेट के स्टेट सेक्रेटरी कार्डिनल पिएत्रो पारोलिन से भी मुलाकात की।

4 8

खबरों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पोप फ्रांसिस से मिलने के बाद आज ही फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुलए मैक्रों और इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो से भी मुलाकात करेंगे।

6 1

भारत की ओर से उम्मीद जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुलए मैक्रों के बीच होने वाली इस मुलाकात से दोनों देशों के बीच रक्षा संबंधों को लेकर बड़े समझौते के विषय में बात हो सकती है।

5 3

विदेश मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगापुर के प्रधानमंत्री होसेन लूंग के साथ भी आज ही मुलाकात कर सकते हैं।

इन राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री मोदी टर्मे डि डायोक्लेज़ियानो में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और उसके बाद अंत में G-20 नेताओं और सहयोगी देशों के लिए आयोजित डिनर में हिस्सा लेंगे।

संबंधित खबरें :

‘Narendra Modi भारत के सबसे सफल प्रधानमंत्री’, Amit Shah के बयान पर कांग्रेस नेता ने ली चुटकी, कहा- कम से कम अटल जी का…

G-20 Summit: प्रधानमंत्री Narendra Modi पांच दिनों की विदेश यात्रा पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here