“71,000 से अधिक परिवारों के घर आई खुशियां”, रोजगार मेला में बोले PM- हम अपना संकल्प पूरा करते हैं

0
111
Mahatma Gandhi death Anniversary news today
Mahatma Gandhi death Anniversary news today

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज, 20 जनवरी को सरकारी विभागों और संगठनों में भर्ती हुए लगभग 71,000 नवनियुक्तों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। PM मोदी ने कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि रोजगार मेला, रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि यह रोजगार मेला देश के 71,000 से अधिक परिवारों के लिए खुशियां लेकर आया है। यह करोड़ों अन्य परिवारों के लिए जोश और दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा का स्रोत भी बनेगा।

PM Modi: हम जिसके लिए संकल्प करते हैं, हम पूरा करते हैं!

पीएम मोदी ने कहा कि निरंतर हो रहे ये रोजगार मेले हमारी सरकार की पहचान बन गए हैं। ये दिखाता है कि हमारी सरकार जो संकल्प लेती है उसे सिद्ध करके दिखाती है। सभी भाजपा और एनडीए शासित राज्यों में रोज़गार मेले आयोजित किए जाते रहे हैं। कल ही असम ने इसका आयोजन किया था। अन्य राज्य भी जल्द ही ऐसा ही करने जा रहे हैं। भर्ती प्रक्रिया में व्यापक बदलाव हुआ है। केंद्रीय सेवाओं में भर्ती प्रक्रिया पहले की तुलना में ज्यादा streamline और time bound हुई है। हमने आज तक जिसके लिए भी संकल्प लिया है उसे पूरा किया है। पारदर्शी तरीके से भर्ती और पदोन्नति युवाओं में भरोसा जगाती है। ये पारदर्शिता उन्हें बेहतर तैयारी के साथ प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करती है। हमारी सरकार इसी दिशा में निरंतर काम कर रही है।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज लोग न केवल इसलिए खुश हैं क्योंकि उन्हें रोजगार मिल रहा है, बल्कि इसलिए भी कि वे अत्यधिक पारदर्शी प्रक्रियाओं के साथ रोजगार प्राप्त कर रहे हैं। आज जिन्हें नियुक्ति पत्र मिला है उनके लिए ये जीवन का नया सफर है। सरकार का अहम हिस्सा होने के नाते ‘विकसित भारत’ में आपकी सक्रिय भागीदारी रहेगी और विशेष जिम्मेदारी रहेगी। व्यापार-कारोबार की दुनिया में कहा जाता है कि Consumer is always right. वैसे ही शासन व्यवस्था में हमारा मंत्र होना चाहिए Citizen is Always right.

PM Modi
PM Modi

इंफ्रास्ट्रक्चर में 100 करोड़ से अधिक का निवेश -PM Modi

चयन के स्पष्ट और पारदर्शी तरीकों से आज व्यक्ति की प्रतिभा का सही मायने में सम्मान हो रहा है। यह देश के लिए गर्व और खुशी का क्षण है। Self learning through technology ये आज की पीढ़ी को मिला हुआ अवसर है, इसे जाने मत देना। जीवन में लगातार सीखते रहने की ललक ही हम सब को आगे बढ़ाती है। केंद्र सरकार के रोजगारों में चयन प्रक्रिया अब पहले से कहीं अधिक सुव्यवस्थित और समयबद्ध हो गई है। हमारी सरकार ने पदोन्नति और संबंधित कानूनी मामलों में देरी के संबंध में मुद्दों को कुशलतापूर्वक संबोधित किया है। रोजगार और प्रगति युवाओं के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाले सच्चे कारक हैं। और हमारी सरकार ने दोनों को सुनिश्चित किया।

इंफ्रास्ट्रक्चर में 100 करोड़ से अधिक का निवेश देश के युवाओं के लिए रोजगार के नए द्वार खोल रहा है। आज भारत के छोटे-छोटे शहरों में लोग जिस तरह स्टार्टअप शुरू कर रहे हैं, वह नई पीढ़ी के लिए आकर्षण और आत्मविश्वास का केंद्र बना हुआ है। स्टार्टअप की सफलता ने दुनिया भर में युवा शक्ति के सामर्थ्य की नई पहचान बनाई है। आज भारत के गांवों में भी उद्यमी हैं, जो डिजिटल तकनीक से बहुत अच्छी तरह वाकिफ हैं। मुझे यह जानकर गर्व महसूस हो रहा है। मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि हौसला बुलंद रखें और साहस, प्रतिबद्धता और समर्पण के साथ आगे बढ़ें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here