PM Care Fund Trustee: रतन टाटा बनाए गए PM Cares Fund के ट्रस्टी, PM Modi ने सौंपी अहम जिम्‍मेदारी

PM Care Fund Trustee: बैठक के दौरान न्यासियों द्वारा कोविड काल में इस कोष को आगे बढ़ाने के लिए निभाई गई भूमिका की सराहना की गई, जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम केयर्स में दिल खोलकर योगदान देने के लिए देशवासियों की प्रशंसा की।

0
40
PM Cares Fund Trustee: ratan Tata
PM Cares Fund Trustee

PM Care Fund Trustee: देश के दिग्गज उद्योगपति और टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा को पीएम मोदी ने एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें पीएम केयर फंड का नया ट्रस्टी नियुक्त किया गया है।उनके साथ ही सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस केटी थॉमस और लोकसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर करिया मुंडा को पीएम केयर्स फंड का ट्रस्टी बनाया गया है।
जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में मंगलवार को पीएम केयर्स फंड के न्यासी मंडल ने एक बैठक की थी।बैठक के दौरान न्यासियों द्वारा कोविड काल में इस कोष को आगे बढ़ाने के लिए निभाई गई भूमिका की सराहना की गई, जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम केयर्स में दिल खोलकर योगदान देने के लिए देशवासियों की प्रशंसा की।

पीएमओ के मुताबिक बैठक में यह चर्चा की गई कि ना सिर्फ राहत सहायता बल्कि शमन उपाय और क्षमता निर्माण के जरिए भी ये एक बड़ी पहल है। पीएम केयर्स के पास आपातकालीन और संकट की स्थितियों का प्रभावी ढंग से जवाब देने के लिए एक बड़ा दृष्टिकोण है।बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश के टी थॉमस, लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष करिया मुंडा और टाटा सन्स के मानद अध्यक्ष रतन टाटा शामिल थे।

PM Cares Fund Trustee news in hindi.
PM Care Fund Trustee.

PM Care Fund Trustee: सलाहकार बोर्ड में ये उद्योगपति मनोनीत

पीएमओ से मिली जानकारी के अनुसार सलाहकार बोर्ड में भी कुछ खास लोगों को रखा गया है। इसमें भारत के पूर्व नियंत्रक और महालेखा परीक्षक राजीव महर्षि, इंफोसिस फाउंडेशन की पूर्व अध्यक्ष सुधा मूर्ति और इंडी कोर्प्स और पीरामल फाउंडेशन के पूर्व कार्यकारी अधिकारी आनंद शाह को पीएम केयर्स फंड के सलाहकार बोर्ड में मनोनीत करने का फैसला लिया गया।

PM Care Fund Trustee: PM ने देशवासियों के योगदान को सराहा

PM Cares
PM Care Fund Trustee.

पीएमओ के अनुसार इस दौरान प्रधानमंत्री ने कोरोना काल में देशवासियों की ओर से किए गए सहयोग को सराहा।पीएम मोदी ने कहा कि न्यासियों और सलाहकारों की भागीदारी से पीएम केयर्स फंड की कार्यप्रणाली को व्यापक दृष्टिकोण मिलेगा।उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में उनका व्यापक अनुभव, इस कोष को विभिन्न सार्वजनिक आवश्यकताओं के प्रति अधिक उत्तरदायी बनाने में और अधिक उत्साह प्रदान करेगा।गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी के फैलने के बाद सरकार ने इससे उत्पन्न किसी भी प्रकार की आपातकालीन या संकटपूर्ण स्थिति से निपटने के लिए पीएम केयर्स फंड की स्थापना की थी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here