रमजान के पाक महीने में भी पाकिस्तान शांत नहीं बैठ रहा है। वह लगातार सीमापार से सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। जिसका सुरक्षा सीमा बल (BFS)  के जवान मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। भारत ने भी पाकिस्तान की करतूत का करारा जवाब देते हे उसके बंकरों को तबाह कर दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान भारत के आगे घुटने टेकता नजर आया और बीएसएफ से फायरिंग रोकने की गुहार लगाने लगा।

बता दें कि पिछले तीन दिनों से जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी की ओर से फायरिंग हो रही थी। पाकिस्तानी रेंजर्स रिहाइशी इलाकों में भी मोर्टार दाग रहे थे। जिसके बाद बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के कई बंकरों को तबाह कर दिया।जिससे उनका काफी नुकसान हुआ है।  जिसके बाद पाकिस्तान सीजफायर के लिए गिड़गिड़ाने को मजबूर हो गया।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि , ‘पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू बीएसएफ फार्मेशन को आज फोन किया और गोलीबारी रोकने की अपील की।’ बताया यह भी जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना द्वारा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के गोलाबारी की गई जिसके बाद उन्हें माकूल जवाब दिया गया। इस पर पाक रेंजर्स ने बीएसएफ से यह अपील की है। बीएसएफ द्वारा दागे गये बंकर-बस्टिंग रॉकेट का निशाना पाकिस्तान की ओर दिखा।

इस मामले के जानकारों का कहना है कि पाकिस्तानी रेंजर्स के जवान बीते तीन दिनों से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहे थे, मगर बीएसएफ के द्वारा बनाए गये दवाब के बाद उसने रक्षात्मक रुख अपना लिया है।

आपको बता दें कि घाटी में रमजान के दौरान सीजफायर के सरकार के फैसले के बाद सीमा पर फायरिंग बढ़ गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here