मोदी सरकार के मंत्री बोले- अपने आप PoK भारत में हो जाएगा शामिल

0
85
PoK
PoK

केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने दावा किया है कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) जल्द ही “अपने आप” भारत में विलय हो जाएगा। केंद्रीय राज्य मंत्री ने राजस्थान के दौसा में एक संवाददाता सम्मेलन में पीओके में शिया मुसलमानों द्वारा भारत के साथ सीमा पार खोलने की मांग के संबंध में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, “पीओके अपने आप भारत में विलय हो जाएगा, कुछ समय इंतजार करें।”

मंत्री भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा (पीएसवाई) कार्यक्रम के दौरान दौसा में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। केंद्रीय मंत्री ने भारत की अध्यक्षता में हाल ही में संपन्न जी20 शिखर सम्मेलन की सफलता के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि समिट की भव्यता ने भारत को विश्व मंच पर एक अलग पहचान दी है और देश ने दुनिया में अपनी ताकत का लोहा मनवाया है।

उन्होंने कहा, “जी-20 बैठक अभूतपूर्व थी। ऐसा पहले कभी नहीं किया गया और न ही भारत के अलावा कोई अन्य देश इस तरह का शिखर सम्मेलन आयोजित कर सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने दुनिया में अपना लोहा मनवाया है। जी-20 समूह में दुनिया के सभी शक्तिशाली देश शामिल हैं।” इसके अलावा, कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर राजस्थान सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए मंत्री ने आरोप लगाया कि मौजूदा कांग्रेस सरकार के तहत राज्य खराब कानून व्यवस्था की स्थिति से परेशान है। यही कारण है कि भाजपा को लोगों के बीच जाने और उनकी बात सुनने के लिए परिवर्तन संकल्प यात्रा का आयोजन करना पड़ा। लोग परिवर्तन चाहते हैं और वे इस यात्रा में हमारे साथ आ रहे हैं और उन्होंने बदलाव लाने का मन बना लिया है।

उन्होंने कहा कि इस यात्रा को पूरे राज्य में अपार जनसमर्थन मिल रहा है। आगामी विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में बीजेपी के मुख्यमंत्री के चेहरे के सवाल पर वीके सिंह ने कहा कि बीजेपी जहां भी चुनाव होती है, वहां मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं करती, बल्कि प्रधानमंत्री के करिश्मे के दम पर ही चुनाव लड़ती है।

उन्होंने कहा, ”हर किसी को यह मानकर चलना चाहिए कि पार्टी ऐसे नेताओं को मौका देगी जो अच्छे हों, उपयोगी हों और जिन पर जनता को भरोसा हो। ”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here