पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और अन्य कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषा पर आपत्ति जताई है। कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव प्रचार में पीएम मोदी के कांग्रेस को ‘लेने के देने पड़ जाएंगे’ के बयान पर घोर आपत्ति जताई है। चिट्ठी में साफ लिखा गया है कि पीएम मोदी कांग्रेस क धमकाने का आरोप लगा रहे हैं।

सोमवार को कांग्रेस की ओर से राष्ट्रपति को लिखे इस खत में पीएम मोदी के हुबली में दिए गए भाषण पर आपत्ति जताई है। चिट्ठी में कहा गया है कि देश के प्रधानमंत्री को किसी के खिलाफ इस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इस खत में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत अन्य बड़े कांग्रेस नेताओं के दस्तखत हैं।

गौरतलब है कि कर्नाटक में चुनाव प्रचार करते हुए 6 मई को हुबली में प्रधानमंत्री ने कहा था कि ‘ऐसी पार्टी जिसके प्रमुख जमानत पर हैं, क्या वह हमसे सवाल पूछ रही है।’ उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा ने अदालतों का सामना किया है। पीएम ने कहा, ‘कांग्रेस के नेता कान खोलकर सुन लीजिए, अगर सीमाओं को पार करोगे तो ये मोदी है लेने के देने पड़ जाएंगे। दरअसल, पीएम मोदी ने कांग्रेस को लेकर ये बयान बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाने को लेकर दिया था।

आपको बता दें कि कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने में 24 घंटे से भी कम का समय बचा है। मंगलवार को कर्नाटक की 222 सीटों के नतीजे सभी के सामने होंगे और ये तय हो जाएगा कि आखिर कर्नाटक में किसका राज होगा।

Manmohan's letter to President - PM Modi threatens to CongressManmohan's letter to President - PM Modi threatens to Congress

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here