कांग्रेस नेता Karti Chidambaram कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार, जमानत के लिए खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

बता दें कि इस मामले में कार्ति चिदंबरम के करीबी (सीए) एस भास्कर रमन को 18 मई को गिरफ्तार किया गया है। रमन को गुरुवार को चार दिन की रिमांड पर भेजा गया है।

0
145
Karti Chidambaram को लगा बड़ा झटका, जमानत याचिका को राउज एवेन्यू कोर्ट ने किया खारिज
Karti Chidambaram को लगा बड़ा झटका, जमानत याचिका को राउज एवेन्यू कोर्ट ने किया खारिज

Karti Chidambaram: पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे और कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम की मुसीबतें बढ़ती दिखाई दे रही हैं। सीबीआई कार्ति को कभी भी गिरफ्तार कर सकती है। वहीं दूसरी तरफ गिरफ्तारी से बचने के लिए कांग्रेस नेता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कार्ति चिदंबरम ने दिल्ली कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है। बता दें कि CBI वीजा भ्रष्टाचार मामले में उनके खिलाफ जांच कर रही है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कार्ति पर रिश्वत के बदले एक चीनी नागरिकों को कथित तौर पर वीजा देने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

Karti Chidambaram के करीबी एस भास्कर रमन हो चुके हैं गिरफ्तार

बता दें कि इस मामले में कार्ति चिदंबरम के करीबी (सीए) एस भास्कर रमन को 18 मई को गिरफ्तार किया गया था। रमन को गुरुवार को चार दिन की रिमांड पर भेजा गया है। वहीं कुछ दिनों पहले CBI द्वारा कार्ति चिदंबरम के चेन्नई और दिल्ली निवास समेत देशभर में 9 ठिकानों पर छापे मारे थे। सीबीआई अधिकारियों ने मंगलवार को चेन्नई, मुंबई, कर्नाटक, ओडिशा , पंजाब और दिल्ली समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। 17 मई को कार्ति चिदंबरम के परिसरों पर सीबीआई द्वारा छापेमारी के बाद मामला दर्ज किया गया था।

Karti Chidambaram
Karti Chidambaram

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि पिता पी. चिदंबरम के केंद्रीय गृहमंत्री रहते हुए कार्ति ने 50 लाख रुपये की रिश्वत लेकर 263 चीनी नागरिकों को भारत का वीजा दिलाया था। जून 2018 में, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सीबीआई को यह दावा करते हुए लिखा था कि हमने ऐसे ईमेल प्राप्त किए हैं जिसमें खुलासा हुआ है कि कार्ति की फर्म को वीजा सुविधा के लिए 50 लाख का भुगतान किया गया था।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here